बॉलीवुड

खुद के ही बॉडी से नफरत करने लगी थीं विद्या बालन, बोलीं ‘मुझे खुद पर गुस्सा आता था, क्योंकि…’

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री विद्या बालन लंबे समय के बाद एक बार फिर से सुर्खियों में आई हैं। विद्या बालन ने अपने मेहनत और लगन से बॉलीवुड में अपना नाम फेम बनाया है। विद्या बालन के लिए बॉलीवुड में करियर बनाना काफी आसान नहीं था, जिसकी वजह से इनके करियर में काफी उतार चढ़ाव भी आया था, जिसको लेकर अब उन्होंने ने बड़ा खुलासा किया है। जी हां, विद्या बालन ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में अपने जीवन के उस पल का खुलासा किया, जिस दौरान उन्हें खुद के ही शरीर से नफरत होने लगी थी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विद्या बालन ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में की है, लेकिन उनको असली पहचान फिल्म डर्टी पिक्चर से मिली है, जिसमें उनकी एक्टिंग की तारीफ लोगों ने खूब की और इस फिल्म के बाद विद्या बालन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालांकि, फिल्म डर्टी पिक्चर के बाद विद्या बालन ने खुलासा किया था कि उनके लिए इस फिल्म में काम करना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने अपनी पूरी ताकत इस फिल्म में झोंक दी थी।

अपनी बॉडी से ही नफरत करती थी मैं- विद्या बालन

हाल ही में विद्या बालन ने एक इंटरव्यू में खुलासा कि उन्हें अपनी ही बॉडी से नफरत होने लगी थी। विद्या बालन ने कहा कि मैंने अपने शरीर से लंबी लड़ाई लड़ी और एक पल के लिए मुझे खुद के ही शरीर से नफरत होने लगी थी। साथ ही विद्या बालन ने कहा कि मुझे खुद पर गुस्सा आने लगा था, क्योंकि मुझे एक मनचाही बॉडी चाहिए थी, जोकि मिल नहीं पा रही थी, जिसकी वजह से मुझे खुद से ही नफरत हो गई थी और उसके बाद मैंने खूब मेहनत भी किया।

मुझे पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया गया- विद्या बालन

विद्या बालन ने आगे कहा कि जब मैंने अपना खूब वजन कम किया और उसके बाद भी मैंने महसूस किया कि लोगों ने मुझे पूरी  तरह से स्वीकार नहीं किया है, तो मुझे खूब गुस्सा आया था। विद्या बालन ने कहा कि जब लोगों ने मुझे पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया तो मैंने सोचा कि दूसरों के नज़रिए को बदलने के बजाय खुद के नज़रिए में बदलाव लाना चाहिए, क्योंकि हम लोगों की छोटी सोच नहीं बदल सकते हैं और न ही हम इसके लिए ज़िम्मेदार हैं।

लाखों महिलाओं के लिए रोल मॉडल हैं विद्या बालन

बताते चलें कि भले ही विद्या बालन ने अपने करियर में बहुत उतार चढ़ाव देखा हो, लेकिन वे आज लाखों महिलाओं के लिए रोल मॉडल है। विद्या बालन ने हमेशा से महिलाओं को खुद के शरीर से प्यार करना सिखाया है। बता दें कि विद्या को ‘कहानी’, ‘डर्टी पिक्चर’, ‘इश्किया’ और ‘पा’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है, लेकिन किस्मत कनेक्शन और हे बेबी में वजन को लेकर उनकी खूब आलोचना की गई, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड छोड़ना का भी फैसला लिया था।

Back to top button