इस 9 तरह के सपनों का मतलब होता बेहद खतरनाक, क्या आपको भी आते हैं ऐसे सपने?

सपनों की दुनिया रहस्यों से भरी हुई है. ख्वाब हर कोई देखता है. ख्वाब के दौरान होने वाली चीज़ें आपको असलियत में घटती प्रतीत नजर आती हैं. नींद खुलने पर पता चलता है कि जिसे हम सच समझ रहे थे वह तो महज़ एक ख्वाब था. विज्ञान की मानें तो इंसान के सोते ही सपने आने शुरू हो जाते हैं. सपनों पर इंसान का कोई कंट्रोल नहीं होता. इसलिए वह कभी अच्छे तो कभी बुरे सपने देखता है. लेकिन हर ख्वाब का हमारी ज़िंदगी से कुछ न कुछ कनेक्शन अवश्य होता है. कई बार सपने आपको आने वाले खतरे के लिए भी सचेत कर जाते हैं. सपने में लोग अलग-अलग तरह की चीजें देखते हैं. कोई सपने में सांप देखता है तो कोई सपने में खुद को उंची बिल्डिंग से गिरता हुआ देखता है. हर सपने का अपना एक अलग मतलब होता है. इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको 9 ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद खतरनाक माने जाते हैं. इस तरह के सपने भविष्य में होने वाली अनहोनी की तरफ इशारा करते हैं.

जुगनू देखना

रात में कहीं जुगनू दिख जाने पर आप खुश हो जाते होंगे. लेकिन सपने में जुगनू देखना बहुत अशुभ माना गया है. स्वप्न-शकुन विशेषज्ञों के अनुसार सपने में जुगनू दिखना बुरे समय की शुरुआत की तरफ इशारा करता है.

भूकंप देखना

भूकंप जब भी आता है विनाश लेकर ही आता है. सपने में भी भूकंप देखना अशुभ होता है. यदि आप सपने में भूकंप देखें तो समझ जाएं कि संतान को कोई कष्ट होने वाला है.

कोयला देखना

यदि आप सपने में कोयला देखते हैं तो समझ जाईये कि व्यर्थ के विवाद आपका इंतजार कर रहे हैं. वहीं, कोयले की खान दिखने का मतलब है कि अनचाहा विवाद से आप गहरी मुसीबत में पड़ सकते हैं.

मृत व्यक्ति को पुकारना

सपने में मृत व्यक्ति को देखना तो शुभ होता है लेकिन मृत व्यक्ति को पुकारना अशुभ. यह घोर विपत्ति और दुख आने की ओर संकेत करता है.

अजगर देखना

वैसे सपने में सांप देखना शुभ होता है लेकिन यदि आपको सपने में अजगर दिखे तो ये अशुभ माना जाता है. सपने में अजगर देखने से व्यापार में भारी हानि होने की संभावना होती है.

तर्पण करते हुए देखना

सपने में तर्पण करते हुए देखने का मतलब होता है कि परिवार में किसी बुजुर्ग की मृत्यु की संभावना है.

सूखा हुआ बाग देखना

हरा भरा बाग-बगीचा देखकर सबका मन प्रसन्न हो जाता है. लेकिन यदि सपने में आपको सूखा बाग दिख जाए तो समझिये आपको गंभीर कष्टों की प्राप्ति होने वाली है, जिसे ठीक होने में काफी समय लग सकता है.

चंद्रग्रहण देखना

सपने में चंद्रग्रहण भी देखना अशुभ माना गया है. भारतीय ज्योतिष में चंद्रमा को मन और चित्त का कारक माना गया है. यदि आप सपने में चंद्रग्रहण देखते हैं तो रोग होने की संभावना बढ़ जाती है.

रोता हुआ सियार

सपने में कुत्ते, बिल्ली और सियार को रोते हुए देखना अच्छा नहीं माना गया है. खासतौर पर यदि आप रोता हुआ सियार सपने में देखते हैं तो कहा जाता है कि यह भीषण दुर्घटना होने की ओर संकेत करता है.

पढ़ें : आपके सपने देते हैं आपको भविष्य से जुड़े ख़ास संकेत, जानिए क्या हो सकते हैं इन सपनों के अर्थ

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.