हर सपने का होता है मतलब, क्या आपको भी दिखते हैं ऐसे सपने?

सपना हर कोई देखता है। जो भविष्य के लिए सपने देखता है उसके लिए वो दिन रात मेहनत करता है, लेकिन जो दूसरे सपने होते हैं वो सिर्फ सोते समय आते हैं। आप कई तरह के सपने देखते होंगे मरने के, मारने के, गिरने के, घूमने के, किसी से मिलने के, कहीं जाने के और ना जानें क्या-क्या। कई बार इन सपनों को देखने के बाद डरा हुआ महसूस करते हैं या खुश महसूस करते हैं। कई बार अजीबो-गरीब सपने भी आतें हैं जिससे आपका कोई मतलब भी ना रहा हो।सपने आपके मन के भाव होते हैं। हालांकि बहुत सारे सपनों का मतलब होता है। आपको बताते हैं उन सपनों का मतलब।

सपने में अगर जानवर दिखाई दें तो उसका अलग अलग अर्थ होता है। जैसे अगर सपने में रोता कुत्ता दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि कुछ बुरा घटना वाला है। अगर बिल्ली दिखती है तो इसका मतलब आपकी किसी से लड़ाई होने वाली है। शेर दिखने का मतलब है कि आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने वाला है। अगर आपको सफेद गाय दिखती है तो इसका मतलब है कि आपको चीनी और चांदी के व्यापाल में लाभ मिलेगा। अगर गाय का दूध निकलते देखते हैं तो इसका मतलब है कि संपत्ति में लाभ मिलने वाला है।

सपने में किड़े-मकौड़े देखने का भी अलग अलग महत्व होता है। सपने में छिपकली का देखना अशुभ माना जाता है। अगर एक जगह पर बैठी हुई छिपकली दिखे तो इसका मतलब है कि कुछ बुरा होने वाला है। भौरा अगर सपने में दिखे तो जान लें कि कोई आपको धोखा देने वाला है। जुगनू देखने का मतलब होता है आपके परिवार में या किसी मित्र से लड़ाई हो सकती है।टिड्डे को देखने का मतलब है कि व्यापार में हानि होगी।

सपने में लोगों के दिखने का भी मतलब होता है। अगर आप सपने में दोस्त देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके दोस्त को आपकी सलाह की जरुरत है या वो आपसे कुछ कहना चाह रहे हैं। बुजुर्ग को सपने में देखने का अर्थ है कि आपको प्यार और बुद्धि मिलने वाली है। अगर आपके सपने में माता-पिता आ रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको अपने कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलने वाला है। शिक्षक को सपने में देखने का मतलब है कि आप अपने जीवन में उन्नति करने वाले हैं। आपको सफलता मिलने वाली है।
सपने में किसी उत्सव का दिखना भी असर डालता है। शादी देखने का मतलब है कि कोई बड़ा संकट आने वाला है। अगर आप सपना देखते हैं कि आप पार्टी में जा रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप जल्दी किसी शोकसभा में जाने वाले हैं। डोली देखने के मतलब है कि आप किसी परेशानी में पड़ने वाले हैं। विदाई देखना शुभ माना जाता है क्योंकि आप सपने में रोते हैं तो असल में आपको आर्थिक लाभ मिलेगा।

किसी मर चुके इंसान का सपने में आने का मतलब है कि आपके मन की कोई इच्छा पूरी होने वाली है। किसी की मृत्यु देखने का अर्थ है कि उसकी आयु बढ़ गई है। जो भी परेशानी है वो दूर हो चुकी है। हत्या होते दिख रहा है मतलब आपको कहीं से धोखा मिलने वाला है। शव देखने का अर्थ होता है कि आपका भाग्योदय होने वाला है।