विशेष

VIDEO: जलती बाइक पर सवार था परिवार, 4 किलोमीटर तक नहीं लगी आग की भनक, इस तरह से बची जान

उत्तर प्रदेश पुलिस की वजह से एक परिवार के तीन लोगों की जान बच पाई है। दरअसल हाल ही में एक पति-पत्नी अपने बच्चे के साथ बाइक पर कहीं जा रहे थे और इसी दौरान इनकी बाइक पर आग लग गई। एकदम से बाइक पर लगी  इस आग के बारे में ना ही बाइक चला रहे पति और बाइक पर बैठी पत्नी को पता लगा। पति अपनी बाइक को चलाने में मस्त था और उसकी पत्नी और बच्चा आराम से बाइक के पीछे बैठे हुए थे। आग लगी इस बाइक को इन्होंने कई किलोमीटर तक चलाया और जब इनको यूपी पुलिस ने रोका तब इन्हें पता चला की इनकी बाइक पर आग लग रखी है।

ट्विटर के जरिए शेयर किया वीडियो

गाड़ी में आग लगने की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती है, लेकिन इस बार एक बाइक पर आग लगने की खबर सामने आई है और इस खबर से जुड़ा हुआ एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि किस तरह से एक ही परिवार के तीन लोग आराम से बैठकर बाइक पर सफर कर रहे हैं और उनकी बाइक के पिछले हिस्से में तेज आग लगी हुई है। बाइक पर लगी आग की ये वीडिय यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर अकांउट पर शेयर की है और बताया है कि किस तरह से यूपी पुलिस ने इस बाइक का पीछा कर इसको रोक इन लोगों की जान बचाई।

इस तरह से बची जान

ये हादसा इटावा के पास बनें एक्सप्रेसवे हाइवे पर हुआ है। बताया जा रहा है कि ये दंपत्ति अपने बेटे के साथ बाइक पर सवार थे। तभी इनकी बाइक पर आग लग गई। इसी दौरान एक्सप्रेसवे हाइवे पर खड़ी पुलिस की नजर इनकी बाइक पर पड़ी। जैसे ही पुलिस ने इनकी बाइक को देखा तो उन्हें बाइक के पीछे आग जलती हुई दिखी। इसके बाद यूपी पुलिस की 100 नंबर टीम के पुलिसकर्मियों इनको आवाज देना शुरू कर दिया। लेकिन इनकी आवाज दंपत्ति तक नहीं पहुंची और वो लोग नहीं रुके। आवाज देने पर भी बाइक को ना रुकता देख पुलिस की गाड़ी ने इनका पीछा किया और कुछ समय बाद इनकी बाइक को रोककर इनकी जान बचाई। बाइक को रोकने के लिए  पुलिसकर्मियों की गाड़ी को करीब 4 किलोमीटर तक इनकी बाइक के पीछे भागना पड़ा और चार किलोमीटर तक ये परिवार जलती बाइक पर सवार था। राहत की बात ये हैं कि इस दौरान परिवार के किसी भी सदस्य को आग से कोई नुकसान नहीं हुआ। दरअसल ये आग बाइक के पिछले टायर पर लगी थी और ऐसे में महिला के कपड़ों पर आग आसानी से लग सकती थी। लेकिन बाइक पर सवार इस परिवार की किस्मत ने इनका साथ दिया। वहीं बाइक को रुकवाने के बाद सबसे पहले पुलिस ने परिवार को बाइक से उतारा और फिर बाइक पर लगी आग को बुझाया।

इस वजह से लगी आग

ऐसा कहा जा रहा है कि इस बाइक पर सवार इस परिवार के पास एक बैग था और इन्होंने अपने इस बैग को बाइक के पिछले हिस्से में टंगा था। जिसकी वजह से इस बैग की रगड़ बाइक पर बार बार लगने की वजह से उसमें आग लग गई। राहत की बात तो ये है कि ये आग पेट्रोल की टंकी तक नहीं पहुंच पाई और वक्त रहते ही  पुलिस की वजह से एक बड़ा हादसा होने से बच सका।

Back to top button