समाचार

कांग्रेस में शामिल होते ही उर्मिला ने हिंदू धर्म को बताया हिंसक, BJP नेता ने दर्ज कराई शिकायत

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा है। कांग्रेस पार्टी में आने के बाद उर्मिला मातोंडकर को मुंबई के उत्तर सीट से टिकट दिया गया। टिकट मिलने के बाद उर्मिला मातोंडकर काफी उत्साहित दिखीं, लेकिन इसी उत्साह में उन्होंने एक बड़ी गलती कर दी, जिसकी वजह से उन पर बीजेपी नेताओं ने शिकायत दर्ज करवाई है। जी हां, उर्मिला मातोंडकर ने हिंदू धर्म को लेकर एक बड़ा दिया, जिसकी वजह से बीजेपी नेता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कांग्रेस मुंबई के उत्तर सीट के लिए एक लोकप्रिय चेहरे की तलाश कर रही थी, क्योंकि इस सीट से कोई भी नेता चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं था। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने उर्मिला मातोंडकर को मुंबई के उत्तर सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। टिकट मिलने के बाद उर्मिला मातोंडकर पूरे जोश के साथ चुनाव प्रचार करती हुई नजर आई, लेकिन इसी बीच उन पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है, जिसकी वजह से शिकायत दर्ज कराई गई है।

उर्मिला मातोंडकर के खिलाफ शिकायत दर्ज

बीजेपी नेता सुरेश नखुआ ने उर्मिला मातोंडकर के खिलाफ क्रिमिनल कंप्लेंट दर्ज कराई है। शिकायत में सुरेश ने कहा कि उर्मिला मातोंडकर ने एक टीवी चैनल में हिंदू धर्म को दुनिया का सबसे हिंसक धर्म बताया है, जिससे हिंदुओं को ठेस पहुंचा है। सुरेश का कहना है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद उर्मिला मातोंडकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची रही है, जिसकी वजह से मैंने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही बता दें कि इस शिकायत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी शामिल है।

उर्मिला मातोंडकर ने क्या कहा था?

उर्मिला मातोंडकर ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि जो धर्म अपनी सहिष्णुता के लिए जाना जाता है, वह दुनिया का सबसे हिंसक धर्म है। साथ ही उर्मिला मातोंडकर ने आगे कहा कि मुझे मोदी सरकार के पांच साल से काफी ज्यादा नफरत है, क्योंकि इस दौरान भारत का लोकतंत्र कमजोर हुआ, जिसकी वजह से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता भी कमजोर दिखाई दिया। इतना ही नहीं, उर्मिला मातोंडकर ने यह भी कहा कि लोगों को लगता है कि हिंसा ही एक मात्र रास्ता है और यह मोदी सरकार के पांच साल की वजह से ही हुआ है।

गोपाल शेट्टी और उर्मिला मातोंडकर के बीच होगी टक्कर

मुंबई के नार्थ सीट से फिलहाल बीजेपी के गोपाल शेट्टी सांसद हैं। गोपाल शेट्टी के खिलाफ कांग्रेस ने उर्मिला मातोंडकर को टिकट दिया है, जिसके बाद अब चुनावी मैदान में दोनों के बीच काफी ज्यादा टक्कर देखने को मिलेगी। बता दें कि दोनों ही अपने फिल्ड में काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं, लेकिन यह मुंबई की जनता तय करेगी कि इस बार नार्थ सीट से कौन बनेगा सांसद, लेकिन दोनों के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है।

Back to top button