बॉलीवुड

जानिए कौन हैं राधिका मर्चेंट जो हर वक्त नजर आती हैं अंबानी परिवार के साथ ?

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: देश के सबसे बड़े बिजनेमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और बेटे आकाश अंबानी दोनों की ही शादियां हो चुकी हैं। जहां बीते साल हुई ईशा की शादी उस साल की सबसे रॉयल वेडिंग में से एक थी, ठीक कुछ उसी तरह उनके बेटे आकाश की भी शादी हुई। बता दें कि दोनों ही शादियों की धूम सोशल मीडिया पर जमकर हुई। दोनों की ही शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई।

बात करें उन तस्वीरों की तो इन दोनों ही शादी में एक लड़की जिसको लोगों ने खूब नोटिस किया वो थी राधिका मर्चेंट। बता दें की राधिका मर्चेंट दोनों ही शादियों में सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रही थीं। खबरों की मानें तो राधिका, मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की गर्लफ्रेंड हैं। राधिका की इन तस्वीरों के बाद मीडिया में उनको मुकेश अंबानी की छोटी बहू के नाम से भी जाना जाता है।

बता दें की राधिका अंबानी के हर छोटे-बड़े फंक्शंस और इवेंट्स पर अंबानी परिवार के साथ ही नजर आती हैं। राधिका दिखने में जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही अच्छी अपने प्रोफेशनल लाइफ में भी हैं। दरअसल राधिका वीरेन Encore Healthcare के सीईओ और वाइस चेयरमैन हैं । राधिका की एक बहन अंजलि है।  अंजलि भी इसी कंपनी में डायरेक्टर हैं। बात करें राधिका की पढ़ाई की तो उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है, जिसके बाद वो वापस भारत आ गई और साल 2017 में  Isprava में सेल्स एग्जिक्यूटिव के तौर पर काम करने लगीं ।

यहीं नहीं राधिका मर्चेंट ने केडार कंसलटेंट, देसाई एंड दिवानजी और इंडिया फर्स्ट जैसी कंपनियों के साथ भी काम किया है । बता दें की बीच में खबरें आई थी कि राधिका और अनंत की सगाई भी हो चुकी हैं लेकिन बाद में अंबानी परिवार के प्रवक्ता ने इस बात को झूठा करार दिया था। बता दें कि राधिका मर्चेंट बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं।

कौन है मर्चेंट परिवार ?

बता दें कि मर्चेंट परिवार मूलत: गुजरात के रहने वाले हैं। लेकिन अपने बिजनेस के चलते ये अब मुंबई में रहते हैं। 16 जनवरी 1967 को जन्में वीरेन मर्चेंट ADF फूड्स लिमिटेड के नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। इसी के साथ वो और भी कई कंपनियों के सीईओ और वाइस चेयरमैन हैं। बता दें कि मर्चेंट परिवार की कहानी भी अंबानी परिवार से मिलती जुलती हैं। जिस तरह से धीरूभाई अंबानी ने एक साधारण ट्रेडर से अपना सफर शुरू कर दे इतने बड़े बिजनेसमैन बने थे उसी तरह वीरेन के पिता अजित कुमार गोवर्धनदास मर्चेंट (खटाऊ) ने साधारण ट्रेडर अपने बिजनेस की शुरूआत की थी। वीरेन परिवार की कई कंपनिया हैं। और उनका पूरा परिवार ही इस बिजनेस में लगा हुआ है।

कई कंपनीज के डायरेक्टर व एमडी हैं वीरेन


1. एन्कोर नैचुरल पॉलीमर्स प्राइवेट लिमिटेड
2. एन्कोर पॉलीफ्रैक प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड
3. ZYG फार्मा प्राइवेट लिमिटेड
4. साईंदर्शन बिजनेस सेंटर्स प्राइवेट लिमिटेड
5. एन्कोर बिजनेस सेंटर्स प्राइवेट (बिजनेस सर्विस) लिमिटेड
6. एन्कोर बिजनेस सेंटर्स LLP में पार्टनर हैं।
7. एन्कोर हेल्थ केयर इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड (हेल्थ-सोशल वर्क)
8. एन्कोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड

Back to top button