रिलेशनशिप्स

शादी के बाद पुरुषों के नहीं बदलनी चाहिए खुद की ये आदते, इस आदत पर तो बिल्कुल डटे रहें

शादी एक ऐसा बंधन है जो हर किसी के जीवन में किसी ना किसी उम्र में आता है। शादी एक लड़के औऱ लड़की की बीच का पवित्र बंधन होता है, लेकिन इस मामले में लड़की के दिल का हाल ज्यादा समझा जाता है क्योंकि वो अपना घर परिवार छोड़ कर आती हैं। हालांकि इस बात को नहीं भूलना चाहिए की पुरुषों के लिए भी ये उतनी ही नर्वस और एक्साइट कर देने वाली बात होती है और उनके जीवन में भी काफी बड़े बदलाव आते हैं। हालांकि कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो मर्दों को शादी के बाद बिल्कुल भी नहीं बदलना चाहिए।

शिष्टता नहीं बदलें

हो सकता है आपकी शादी आपकी ही गर्लफ्रेंड से ही हो रही हो, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपने मैनर्स में बदलाव लाएं। पत्नी को लेकर ये धारणा ना बनाएं की बिना कुछ किए ही वो आपसे खुश हो जाएंगी। जब वो आपकी गर्लफ्रेंड थीं तो आप उनके खाने पीने का ध्यान रखते थे, कार का दरवाजा खोलते थे, कुर्सी खींचकर लाते थे। ये सारी चीजें आप इसलिए करते थे क्योंकि आप एक जैंटलमैन हैं और आप उन्हें इंप्रेस करना चाहते थे, लेकिन जब आपकी शादी हो जाए तो इन बातों में बदलाव ना लाएं और वैसी ही शिष्टता बरकरार रखें।

दोस्तों और पत्नी में बैलेंस

जैसे आपके लिए आपके दोस्त बहुत महत्वपूर्ण हैं और आप उनके बारे में सोचते हैं वैसे ही अपनी पत्नी को लेकर भी अपने एहसास बनाएं रखें। इस बात का ध्यान रखे की अब आपकी शादी हो चुकी है और इसलिए आपको सिर्फ अपने दोस्तों का ही नहीं बल्कि पत्नी का भी ध्यान रखना जरुरी है। अगर आप पत्नी और दोस्तों में बैलेंस बनाएं रखते हैं तो आपका जीवन मधुरता से गुजरेगा।

घर के काम में मदद

पहले जब आप अपने घर में रहते थे तो बहुत सारे काम ऐसे रहे होंगे जो आप खुद ही करते थे, ऐसे में पत्नी के आने के बाद अपनी इस आदत में भी बदलाव ना लाएं। अपने काम खुद ही करें औऱ कुछ कामों में उनका हाथ भी बटाएं। जो पुरुष पूरी तरह से हर काम के लिए अपनी पत्नी पर निर्भर हो जाते हैं उनकी पत्नी हमेशा उनसे दूखी रहती हैं। जीवन साथी होने का मतलब होता है जीवन पर साथ निभाना ऐसे में हर काम में उनका साथ निभाएं।

तारीफ करना

जब तक पुरुषों की शादी नहीं होती वो पसंद की लड़की की खूब तारीफ करते हैं, लेकिन जैसे ही उनकी शादी हो जाती है वो पत्नी की तारीफ नहीं करतें। उन्हें लगता है कि शादी के बाद क्या तारीफ करना, या ये पत्नी ही तो है इसमें तारीफ करने की क्या जरुरत है। इस बात पर ध्यान दें कि जब आप अपने पत्नी की तारीफ नहीं करते हैं तो आप उनके लिए ऐसे पति हो जाते है जो उनपर ध्यान नहीं देता। ऐसे पति ना बने। अपनी पत्नी की मदद के साथ साथ उनके काम की और उनकी खूबसूरती की तारीफ करें। आप भी अपनी पत्नी की तारीफ करें और साथ ही उन्हें अपने प्यार का एहसास कराते रहें।

यह भी पढ़ें

Back to top button