दिलचस्प

जब खोया हुआ पर्स मिला वापस और साथ ही मिला एक खत, पढ़कर मुस्करा देंगे आप

इस दुनिया में बुराई चाहे कितनी भी बढ़ जाए, अच्छाई के रास्ते भी कम नही है। इस बात का पता चला उस शख्स को जिसकी खोया हुआ पर्स उसे वापस मिला और साथ ह उसमें एक चिट्ठी भी मिली। बता दें कि अमेरिका के आहोमा में रहने वाला शख्य अपनी बहन की शादी के लिए लॉस वेगास गया। इसके लिए उन्होंने फ्लाइट से अपना रास्ता तय करना सही समझा। जब वह बहन की शादी में पहुंचे और जेब में हाथ डाला तो पता चला की पर्स नदारद है। इससे वह परेशान हो गए। पर्स में 60 डॉलर कैश था, 400 डॉलर का पे चेक, बैंक कार्ड, आई प्रूफ और तमाम तरह की जरुर चीजें सभी पर्स में थीं और पर्स उन्हें मिल नहीं रहा था। युवक का नाम हंटर शैमत्त है।

पर्स खोने से दूखी थे हंटर

चूंकि बहन की शादी थी तो उन्हें इस बात की खुशि थी, लेकिन पर्स का खो जाना उनके लिए बहुत ही भारी था। उन्हें लगा  कि उनका पर्स जरुर ओहामा से वेगास आने वाली फ्लाइट के दौरान ही खोया है इसलिए उन्होंने एयरलाइंस को फोन करके मिसिंग रिपोर्ट दर्ज करा दी। हंटर ने कहा कि बिना पर्स के रहना उनके लिए बहुत मुश्किल हो रहा था। उनका बैंक कार्ड और पहचान पत्र भी साथ में खो चुका था इसलिए शादी के किसी कार्यक्रम में वह कोई काम भी नहीं करवा पा रहे थे।

सिर्फ समस्या यही नहीं थी। बिना पहचान पत्र के वह फ्लाइट से आहोमा भी नहीं जा सकते थए। इसके बाद किसी तरह उन्होंने शादी का कार्यक्रम निपटाया और फिर सड़क का रास्ता अपनाया। उन्हें इस बात का दुख था कि पहचान पत्र भी खो गया थआ जिसे बनवाने में एक लबा समय लगता है।  हंटर अब कुछ कर भी नहीं सकते थे। हालांकि उस दिन तो चमत्कार ही हो गया जिस दिन डाक के जरिए उन्हें उनका पर्स वापस मिल गया।

पर्स में मिली चिट्ठी

उन्होंने फौरन अपना पर्स चेक किया औऱ जो उसमें देखा वह उनके दिल को छू गया। पर्स में 100 डॉलर रखे थे और साथ ही एक लेटर भी। गौरतलब है कि जब उनका पर्स खो गया था उस वक्त उसमें सिर्फ 60 डॉलर थे। उन्होंने खत पढ़ा तो उसमें लिखा था पर्स मिलने की खुशी मनाओ। जिस शख्स ने उन्हें पर्स लौटाया था उनका नाम टोड ब्राउन है और वह ओहामा में ही रहते हैं। उन्होंने लिखा कि उन्हें यह पर्स ओहामा से डेनेवर जा रही फ्रंटियर फ्लाइट में 12 नंबर लि की एफ सीट पर प्लेन की दीवार में फंसा  हुआ मिला था।

सबसे दिलचस्प यह की उन्हे पर्स में 60 डॉलर मिले थे, लेकिन उन्होंने इसे 100 डॉलर कर दिए जिससे हंटर इस खुशी को और बेहतर तरीके से मना पाएं।हंटर ने टोड को धन्यवाद दिया। इस पूरी घटना को हंटर की मां ने सोशल मीडिया पर बताया ताकी लोग जान सके कि इस दुनिया में अच्छे लोग भी मौजूद हैं। उन्होंने लिखा की टोड ब्राउन और उनकी पत्नी का मैं दिल से धन्यवाद करती हूं जिन्होंने यह पर्स लौटाकर इंसानियत में विश्वास को बरकरार रखा है। यह दुनिया इतनी भी बुरी नही है जितनी दिखती है।

यह भी पढ़ें

Back to top button