विशेष

बहुत मुश्किल हो गया था आखिरी दिनों में इन महान कलाकारों को पहचानना,नंबर 3 की हालत थी सबसे खराब

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी इस दुनिया में एक कलाकार को लोग तभी तक पहचानते हैं जब तक वह हिट है. जहां एक बार उनसे कामयाबी दूर होती है, लोग भी दूर होने लग जाते हैं. कामयाबी दूर होते ही लोग भी इन्हें भुलाने में देरी नहीं करते. इसमें गलती लोगों की नहीं है दरअसल ये इंडस्ट्री है ही ऐसी. अगर आप सफल हैं तो दुनिया आपके कदम चूमेगी और ज़रा से कदम डगमगाए नहीं कि आपको तुरंत अर्श से फर्श पर ला दिया जाएगा. बॉलीवुड में ऐसे कई उदाहरण मौजूद हैं जिन्होंने एक टाइम में तो बहुत नाम और शोहरत कमाया लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब तंगहाली और बदहाली के दौर ने इनका जीना हराम कर दिया. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ जाने-माने कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं जो एक टाइम में बहुत कामयाब हुआ करते थे लेकिन जब किस्मत ने इनका साथ छोड़ा तो इनकी हालत बद से बदतर हो गयी. इनका अंत इतना दुखद हुआ कि उसके बारे में सोचकर भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

ए के हंगल

26 अगस्त 2012 को ए के हंगल जी का देहांत 98 की उम्र में हुआ था. सभी बड़े कलाकरों के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके ए के हंगल अपने आखिरी दिनों में बेहद बदहाल हो गए थे.

प्राण साहब

प्राण का नाम हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज कलाकारों में शमिल होता है. उनके दमदार डायलॉग आज भी लोग याद करते हैं. 12 जुलाई 2013 को 93 वर्ष की आयु में वह इस दुनिया को अलविदा कह गए. आखिरी दिनों में उन्हें पहचान पाना बहुत मुश्किल हो गया था.

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी की मौत 20 जनवरी 2005 को हुई थी. आज तक उनकी मौत एक मिस्ट्री बनी हुई है. उनके आखिरी वक्त में उन्हें सहारा देने के लिए कोई नहीं था. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि उनकी हालत कितनी बुरी हो गयी थी.

जीवन साहब

जीवन साहब नेगेटिव किरदारों लिए जाने जाते हैं. जब 10 जून 1987 में 71 साल की उम्र में इनका निधन हुआ था वह कुछ ऐसे दिखते थे.

अमरीश पुरी

बॉलीवुड में जब भी खतरनाक विलेंस की बात होगी अमरीश पुरी का नाम सबसे ऊपर आएगा. अपने अभिनय के दम पर इन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बनायी. आखिरी समय में इनकी हालत कुछ ऐसी थी.

अमजद खान

अमजद खान बॉलीवुड के ऑल टाइम फेवरेट विलेंस में से एक हैं. फिल्म ‘शोले’ में ‘गब्बर’ के रोल के लिए आज भी लोग उन्हें याद करते हैं. अमजद खान को 27 जुलाई 1992 को दिल का दौड़ा पड़ा जिससे उनकी मौत हो गयी. वह मात्र 51 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए.

सदाशिव अमरापुरकर

सदाशिव अमरापुरकर नेगटिव और कॉमेडी रोल के लिए जाने जाते हैं. साल 2014 में इनका जब निधन हुआ तब वह कुछ ऐसे दिखते थे. आज भी कुछ लोगों को पता नहीं कि वह इस दुनिया में नही हैं.

सुनील दत्त

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और संजय दत्त के पिता सुनील दत्त अपने आखिरी दिनों में कुछ इस तरह दिखते थे. सुनील दत्त जी का भी निधन 75 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ था.

विनोद खन्ना

विनोद खन्ना अपने आखिरी दिनों में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. उनकी हालत इस कदर खराब हो गयी थी कि उन्हें पहचानना मुश्किल था. बता दें, हाल ही में उनकी पहली पत्नी गीतांजली खन्ना का भी निधन हो गया है.

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे. उन्हें ‘काका’ के नाम से भी जाना जाता था. अपने अंतिम दिनों में वह काफी अकेले पड़ गए थे और कैंसर की चपेट में आने की वजह से उनका निधन हो गया. आखिरी दिनों में राजेश खन्ना को भी पहचानना बेहद मुश्किल था.

पढ़ें : राजेश खन्ना को एक्टिंग में हराया था इस अभिनेता ने, नाम जानकर चौंकिएगा नहीं

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close