बॉलीवुड

इस वजह से अमरीश पुरी ने आमिर खान के साथ कभी नहीं किया काम, वजन जानकर हैरान रह जाएंगे

आमिर खान बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे कलाकार हैं जो मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाते हैं. आमिर खान को अपने हर काम में परफेक्शन पसंद है. आमिर खान की फिल्म सुपरहिट की गारंटी है. वह साल में एक ही फिल्म करते हैं और वह फिल्म सुपरहिट होकर करोड़ों कमा ले जाती है. उनकी फिल्मों को ढेर सारे अवार्ड्स मिलते हैं लेकिन वह कभी भी अवार्ड लेने नहीं जाते. आमिर के दुनियाभर में लाखों करोड़ों फैंस हैं. हर हीरोइन कम से कम एक बार तो जरूर उनके साथ काम करना चाहती है. आमिर की फिल्मों में मसाला कम स्टोरी ज्यादा होती है. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ काफी हिट हुई थी. यह फिल्म उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस ‘आमिर खान प्रोडक्शन’ बैनर के अंतर्गत बनायी थी. सिर्फ आमिर की फिल्में नहीं बल्कि उनके प्रोडक्शन में बनी फिल्में भी लोगों को बहुत पसंद आती है.

आमिर ने अब तक अपने फिल्मी करियर में लगभग सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. लेकिन उन्होंने एक ऐसे दिग्गज कलाकार के साथ कभी काम नहीं किया जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. बता दें कि आमिर खान ने अपने पूरे फिल्मी करियर में कभी भी अमरीश पुरी के साथ काम नहीं किया.  अमरीश पूरी बॉलीवुड के एक ऐसे महान अभिनेता थे जिनका कोई मुकाबला नहीं था. वह भले इस दुनिया को अलविदा कह चुके हों लेकिन उनकी दमदार आवाज़ और अभिनय आज भी लोगों के जहन में जिंदा है.

अमरीश पुरी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली और अनुभवी कलाकारों में से एक थे. उन्होंने अपनी फ़िल्मी करियर में सकरात्मक और नकरात्मक दोनों तरह के किरदार निभाए. वैसे तो दर्शक उन्हें उनके द्वारा निभाए गए सभी किरदारों में पसंद करते थे लेकिन वह विलेन के रोल में ज्यादा पसंद किये गए. लेकिन इतने साल एक ही इंडस्ट्री में काम करने के बावजूद आमिर खान और अमरीश पुरी कभी भी एक-दूसरे के साथ बड़े पर्दे पर नजर नहीं आये. क्या आपने कभी सोचा है ऐसा क्यों है? आखिर क्यों दो बड़े कलाकारों ने कभी एक-दूसरे के साथ काम नहीं किया. इसके पीछे एक बड़ी वजह है, चलिए आपको बताए हैं.

दरअसल, आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन फिल्म डायरेक्टर थे. साल 1985 में एक फिल्म की शूटिंग चल रही थी, जिसके डायरेक्टर नासिर हुसैन यानी आमिर के चाचा था. इस फिल्म में अमरीश पुरी, जया प्रदा, संजीव कुमार और सनी देओल जैसे बड़े कलाकार थे. फिल्म में आमिर अपने चाचा को असिस्ट कर रहे थे. उस समय आमिर नए थे और वह अमरीश पुरी को बार-बार शूटिंग के दौरान टोक रहे थे. आमिर खान के बार-बार टोका-टाकी करने से अमरीश पुरी को गुस्सा आ गया और उन्होंने सेट पर ही सबके सामने उन्हें डांट दिया. डांट खाने के बाद आमिर वहां से चले गए लेकिन जूनियर होने के बावजूद उन्होंने अमरीश पुरी से माफ़ी नहीं मांगी. इस वाकये के बाद कभी भी दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की और ना ही कभी साथ किसी फिल्म में नजर आये.

दोस्तों, उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close