बॉलीवुड

बॉलीवुड में आने से पहले साउथ में कर चुकी थी काम फिर मिली थी हिंदी फिल्मों में पहचान

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में हर साल ना जाने कितने नए चेहरे आते हैं और ना जाने कितने लोग बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने की जद्दोजहद में लगे रहते हैं लेकिन किस्मत किसी किसी का ही साथ देती है, बॉलीवुड में आज ना जानें कितनी ऐक्ट्रेसेस हैं जिन्होनें अपनी मेहनत और अभिनय से बॉलीवुड में जगह बनाई है लेकिन उन्होंने फिल्मी करियर की शुरूआत साउथ फिल्मों से करी थी जिनके बारे में शायद ही आप जानते हों, तो इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं ऐक्टर्स की साउथ में की गई फिल्मों के बारे में बताएंगे।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

बॉलीवुड और हॉलीवुड में भी शोहरत कमा चुकी देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की पहचान अब एक इंटरनेशनल स्टार्स में होने लगी है लेकिन शायद ही आपको पता हो की प्रियंका ने बॉलीवुड में आने से पहले साउथ फिल्म में का किया है। साल 2002 में प्रियंका की पहली फिल्म ‘Thamizhan’ रिलीज हुई थी, जिसमें प्रियंका के साथ साउथ के जाने माने हीरो विजय ने काम किया था और इसके बाद साल 2003 में प्रियंका सनी देओल के साथ फिल्म ‘द हीरो- लव स्टोरी ऑफ़ ए स्पाय’ में नजर आई फिर अक्षय कुमार के साथ फिल्म अंदाज में प्रियंका को पहचान मिली और आज वो जिस मुकाम पर है इसे हर कोई बेहतर जानता है।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में शाहरूख खान के साथ फिल्म ओम शांति ओम से डेब्यू करने वाली दीपिका के करियर की शुरूआत कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से हुई थी, जिसके बाद दीपिका ने बॉलीवुड में कदम रखा था।

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwaya Rai Bachchan)

अपनी बेमिसाल खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत तमिल फिल्म ‘इरूवर’ से की थी, ये फिल्म साल 1997 में आई थी, जिसके बाद ऐशवर्या ने ब़लीवुड फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में नजर आई और यहां पर अपनी पहचान बनाई।

यामी गौतम (Yami Gautam)

यामी गौतम सीरियल में नजर आई और इसके बाद आयुष्मान खुराना की फिल्म विक्की डोनर में उनके अपोजिट नजर आई बता दें की यामी ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरूआत कन्नड़ फिल्म ‘उल्लास’ से की थी, इस फिल्म में उनके को स्टार गणेश थे।

कृति सैनन (Kriti Sanon)

कृति सेनन बॉलीवुड में आने से पहले साउथ के जाने माने कलाकार महेश बाबू के साथ फिल्म ‘Nenokkadine’ में नजर आई थी, जिसके बाद वो बॉलीवुड फिल्म हीरोपंती में टाइगर श्राफ के अपोजिट नजर आई थी। इन दिनों कृति सेनन के पास हाउसफुल और लुका-छिपी फिल्म में नजर आएंगी। लेकिन कृति को असली पहचान उनकी फिल्म बरेली की बर्फी से मिली थी, इस फिल्म में उनके काम को काफी सराहा गया था।

तब्बू (Tabbu)

बॉलीवुड में तब्बू ने एक लंबे समय के लिए दूरी बना ली थी लेकिन बीच-बीच में वो फिल्मों में नजर आती रही, तब्बू ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1991 में तेलुगु फ़िल्म ‘बीबी नंबर 1’ से किया था जिसके बाद साल 1994  में वो ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘पहला पहला प्यार’ में नजर आई थी।

इलियाना डिक्रूज़ (Ileana D’Cruz)

रणबीर कपूर के साथ फिल्म बर्फी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली इलियाना डिक्रूज़ ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साउथ की फिल्मों से ही करी थी। लेकिन फिल्म बर्फी को मिली सफलता के बाद बॉलीवुड में इलियाना का सिक्काचल गया और एक के बाद एक उनको कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)

फिल्म पिंक में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली तापसी पन्नू ने भी अपने करियर की शुरूआत तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों से की थी, लेकिन बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में देने के बाद उनका सिक्का बॉलीवुड में चल गया और इन दिनों वो बॉलीलवुड की बेहतरीन कलाकारों में एक हैं।

श्रीदेवी ( Shree Devi)

बॉलीवुड की मिस हवा हवाई यानी की श्रीदेवी ने भी अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साउथ सिनेमा से की थी, बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंनें साउथ की कई फिल्मों में काम किया , लेकिन जब वो बॉलीवुड में आई तो यहां भी लोगों को अपना दीवाना बना लिया।

 जया प्रदा (Jaya Prada)

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली जया प्रदा ने भी हिंदी फ़िल्मों में आने से पहले ना जाने कितनी साउथ फिल्मों में काम किया जिसके बाद साल 1979 में बॉलीवुड  फ़िल्म ‘सरगम’ से अपनी फिल्मी करियर बॉलीवुड में शुरू किया।

रेखा (Rekha)

अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाने वाली रेखा जो आज उम्र के इस पड़ाव में भी अपनी खूबसूरती से आज की ऐक्ट्रेसेस को कॉम्पलेक्स फील करा देती हैं, रेखा का फिल्मी सफर भी कन्नड़ सिनेमा से शुरू हुआ थी जिसके बाद रेखा ने हिंदी सिनेमा में फिल्म सावन भादों से कदम रखा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close