विशेष

यह 7 चीजें भूलकर भी पर्स में ना रखें, वरना पड़ेगा पछताना

दोस्तों अक्सर यह देखा गया है कि बहुत से लोगों का पर्स बेकार के सामान से भरा हुआ रहता है आलस की वजह से बहुत से व्यक्ति अपने पर्स को साफ नहीं करते हैं परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह आलस और गलती ही आपकी परेशानी की वजह बनती है जी हां आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं पर्स में रखी हुई कुछ ऐसी चीजें होती है जो धन के आगमन को रोकती हैं अगर यह चीजें आपके पर्स में रखी हुई है तो आपके पर्स में धन का आगमन नहीं होगा आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसी 7 चीजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं यदि आपके पर्स में रखी हुई है तो उसे तुरंत ही निकाल कर बाहर फेंक दीजिए।

आइए जानते हैं यह 7 चीजें कौन सी है:-

पुराने और कटे फटे नोट:-

आपको बता दें कि हाल ही में नोटबंदी की वजह से पुराने नोट अब चलने बंद हो गए हैं इसलिए आप भी अपने पर्स से पुराने नोटों को बाहर निकाल दीजिए कटे-फटे हुए पुराने नोट पर्स में रखना अच्छा नहीं माना गया है इससे मन की स्थिति बेचैन रहती है सोच में नकारात्मकता आती है इसलिए इसको तुरंत निकाल दीजिए।

पुराने बिल:-

बहुत से लोग ऐसे हैं जो पुराने बिलों को संभाल कर रखने के चक्कर में इसको अपने पर्स में ही रख लेते हैं आपको बता दें की यह धन के आगमन को रोकती है आप पुराने बिलों को संभाल कर अपनी अलमारी या अन्य सुरक्षित स्थान पर रखिए पर्स में रखना अच्छा नहीं माना गया है।

मृत परिजनों की तस्वीरें:-

यदि घर में किसी का देहांत हो जाता है तो उनकी तस्वीरों से हमारा भावनात्मक जुड़ाव हो जाता है परंतु यह आदत हमारे धन के प्रबल योग को भी कमजोर बनाती है शुभता की दृष्टि से देखा जाए तो यह आदत उचित नहीं है अपने निकटतम की स्मृतियों को घर में और यादों में सहजना चाहिए इनको पर्स में नहीं रखना चाहिए।

उधारी का हिसाब:-

यदि हमने किसी से उधार लिया है या फिर जिन्होंने हमसे उधार लिया है यह दोनों ही हिसाब किताब किसी डायरी में लिख कर घर में ही रखना चाहिए यदि यह पर्स में रखा जाए तो इससे धन की आमद पर नकरात्मक प्रभाव पड़ता है।

इष्ट देव की तस्वीर:-

बहुत से लोगों मैं देखा गया है कि अपनी श्रद्धा के अनुसार अपने पर्स में देवी देवताओं की तस्वीरें रखते हैं परंतु यह आदत उचित नहीं है आप इन तस्वीरों की बजाय आप उनके यंत्र पर्स में रखिए।

ब्लेड चाकू या अन्य तीखी नुकीली सामग्री:-

बहुत से लोग अपनी सुरक्षा के लिए पर्स में ब्लेड चाकू या अन्य नुकीली सामग्रियां रख लेते हैं परंतु आपको बता दें कि इनको रखने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है कई बार अनजाने में यह चीजें खुद को ही नुकसान पहुंचा सकती है धन के लिए यह शत्रु सामग्री मानी गई है यदि आप अपनी सुरक्षा के लिए इनको रखना चाहते हैं तो आप इनको पर्स के गोपनीय जेब में रखिए।

फालतू कागजात:-

जो कागजात किसी काम के नहीं है बेकार है उनको अपने पर्स से जितनी जल्दी हो सके बाहर निकाल दीजिए क्योंकि पर्स में पुराने पड़े कागजात और बेकार सामग्री को रखने से धन नहीं रुकता है इससे धन की माता लक्ष्मी जी रुष्ट हो जाती है।

Back to top button