राशिफल

Rashifal 21 December 2018: मां लक्ष्मी के कृपा से इन 6 राशियों का होगा भाग्योदय, आएगा खूब पैसा

आज शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी अपनी प्रिय राशियों की धन से झोली भरने वाली हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 21 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

व्यापारिक दृष्टिकोण से आज आपको भारी धन लाभ हो सकता है। आज वाहन सावधानी से चलाएं। आप को स्वयं के घर के सदस्यों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने की ज़रूरत है, कुछ भी लापरवाही करने से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। साझेदार व्यापार में धोखा कर सकते हैं। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। मन में नए कामों की उमंग रहेंगी। मेष राशि वालों को आज स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज वृषभ राशि पर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। पिता का बीमार स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है। आपके लिए महत्वपूर्ण देखभाल करना और अपनी सभी पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना महत्वपूर्ण है। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। व्यक्तिगत संबंधों में सुधार हो सकता है। पार्टनरशिप के व्यापार में भी आपको थोड़ी चिंता रहेगी। आपके क्रोध में लिए गए निर्णय के वजह से आपको पछताना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित होंगे। आपको आज अपनी करियर में प्रगति करने का मौका मिलेगा और बोनस के रूप में आपको कोई गिफ्ट मिल सकता है। माता-पिता अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। लेकिन आपको स्वयं की देखभाल करने की जरूरत है नहीं तो आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता हैं। आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। आप में भौतिक या शारीरिक ऊर्जा ज्यादा रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी आय में वृद्धि की संभावना है। यदि आप समृद्ध होना चाहते हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने पैसे को और सावधानी से प्रबंधित करें। आज उधार लेने से बचें। कारोबार और नौकरी के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। अगर आप स्वयं के लक्ष्यों को हासिल करना चाहते हैं तो कठिन परिश्रम करना एवं स्वयं के अध्ययनों पर गौर करना जरूरी होगा। विरोधी और दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। लोगों पर अतिविश्वास ना करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पुराने दोस्तों और परिजनों की सहायता से आप किसी बड़ी समस्या से आसानी से बाहर निकल पाएंगे। मां लक्ष्मी की कृपा से आपकी मनचाही इच्छा आज पूरी होने वाली है। जीवन में अचानक से कोई बढा बदलाव आने वाला है इन राशि के लोगो को जीवन की सारी खुशियां मिलने वाली है। पत्नी का सहयोग मिलेगा। आपके विचारों में भी सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। आपको आर्थिक रूप से मजबूत होने में मदद मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको बिजनेस में कर्मचारियों पर ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा। काम का बोझ आज न के बराबर रहेगा। आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियां समस्याएं कर सकती हैं, इसलिए स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आपका मन प्रसन्न रहेगा जरूरी काम किसी की मदद से पूरे होंगे। जीवन से हर क्षेत्र में आसानी से कामयाबी मिलेगी। नये लोगो से जान पहचान बढेंगी। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और आप यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज छात्र परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे। आपके रुके हुए काम जल्दी पूरे हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आप कोई बड़ा कार्य संपन्न कर सकते हैं। घर में सुख शांति बनी रहेगी। अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान दें। जो काम आप काफी समय से करने की सोच रहे हैं, वो कर लेंगे। परिवार में सुख-शांति रहेगी। घर में धार्मिक कार्य पूर्ण होंगे। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपके जो भी अधूरे सपने थे वह आज पूरे हो सकते है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने माता-पिता से पूर्ण प्यार और समर्थन मिलेगा। वृश्चिक राशि वालों का वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण होगा। जीवन साथी के बीच प्यार और समझ में वृद्धि से आपको संतुष्टि मिलेगी। आय के नए स्रोत खुलेंगे। किसी भी बैंकिंग लेनदेन के समय आपको सतर्क रहना पड़ सकता है। आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की संभावना है। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो आज उसे प्रपोज कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यदि पैतृक संपत्ति से आपने कुछ उम्मीद लगा रखी है तो आज वह पूरी हो सकती है। आज आपको आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे और आपको सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर बनी रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत होगी आने वाला समय आपके लिए आनंद दायक रहेगा। खेलकूद गतिविधियां करने के आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्यक्षेत्र में समस्याओं को हल करने से आप अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। यदि आप व्यवसाय में साझेदारी में प्रवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो आगे बढ़ने से पहले अच्छी तरह विचार विमर्श कर लें। अपने आप को गैरकानूनी चीजों से दूर रखना बुद्धिमान हो सकता है। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। लगातार बार-बार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि के रुके हुए सभी काम आज तेजी से पूरे होने लगेंगे। यह आपके वित्त के लिए एक मिश्रित दिन होगा। धन लाभ पहले से ही हैं, लेकिन खर्च में वृद्धि हो सकती हैं। आपके जीवन साथी का बीमार स्वास्थ्य आपकी चिंता का एक प्रमुख कारण हो सकता है। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है वरना बनी हुई बात भी बिगड़ सकती है। व्यवसाय में पहले किए गए कार्यों के लाभदायी परिणाम मिलेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके नए-नए लोगों से संपर्क बन सकते हैं। उच्च अध्ययन करने के लिए विदेश यात्रा करने के इच्छुक छात्र अंततः कुछ अच्छी खबरों में आ जाएंगे। आपका उत्कृष्ट प्रदर्शन आपके मालिकों और उच्च-अप को भी प्रभावित करेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आपका प्रभाव बढ़ेगा। मुनाफा कमाने के लिए बिजनेस के कई अवसर सामने आएंगे। एक शांत मन रखने से आपके अधिकांश कार्यों को पूरा करने में मदद मिल सकती है।

आपने Rashifal 21 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ये थीं श्रीराम की बहन और सीता की ननद, रामायण में नहीं होता उनका जिक्र

Back to top button