दिलचस्प

न्यू इयर पर गोवा जा रहे हैं तो इन मार्केट्स में जरूर जाएं, आधी रात तक लगती हैं ये बाजार

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: नया साल और क्रिसमस दो ऐसे दिन जब लोग घरों से दूर जाकर या घरों में ही पार्टी करके नए साल का जश्न मनाते हैं, अब बात जब जश्न की आई है तो भला इंडिया के लोग गोवाको कैसे भूल सकते हैं नए साल में गोवा घूमने का मजा ही कुछ और होता है यह साल का वो समय होता है जब सबसे ज्यादा लोगों की भीड वहां पर जमा होती है और नए साल के जश्नन में पूरा गोवा सराबोर रहता है। इस समय यहां के सभी होटल्स भरे रहते हैं। गोवा में बीच पार्टी, कैसिनोज और नाइट पार्टीज के लिए काफी फेमस है लेकिन गोवा की एक और खासियत है जिसके बारे में शायद बहुत ही कम लोग जानते होंगे।

जी हां हम बात कर रहे हैं गोवा मं लगने वाली मार्केट्स की जो आधी रात तक बीच्स के किनारे लगी रहती हैं और यहां पर सुई से लेकर तलवार तक हर एक चीज मिलती है। तो चलिए आपको बताते हैं गोवा के कुछ ऐसे ही मार्केट्स के बारे में।

अंजुना फ्ली मार्केट

नार्थ गोवा में लगने वाली ये मार्केट काफी फेमस हैं, बता दें की ये मार्केट हफ्ते में हर बुधवार के दिन यहां पर लगती है, यह मार्केट बहुत बडी होती है जिसमें लगभग 100 अलग-अलग तरह के स्टाल्स लगते हैं। ये स्टाल्स बाहर से आए सैलानियों के लिए बहुत रोचक होते हैं, इस मार्केट में हैंडीक्राफ्ट आइटम्स से लेकर बीचवेयर, बेड कवर्स, म्यूज़िक इन्सट्रूमेंट्स, वुडन क्रॉफ्ट, टी-शर्ट, जंक जूलरी जैसी सभी चीजें मिलती हैं।

मापूसा मार्केट

गोवा में एक मार्केट मापूसा भी है वैसे तो ये बाजार हर दिन लगती है और यहां पर आने वाली सैलानियों की भीड़ में हमेशा रहती है लेकिन शुक्रवार की सुबह लगने वाली इस बाजार की रौनक ही कुछ और होती है। लोग यहां पर काफी बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। इस मार्केट में मुख्यत मिट्टी के बर्तन, हाथों से बने हैंडीक्रॉफ्टस आइटम्स की वैराइटी देखने को मिलती है। इसके साथ ही यहां खाने के आइटम्स भी मिलते हैं। जिनमें ड्राई फिश से लकेर के फ्राई फिश, अचार, सब्जियां औऱ भी कई तरह की चीजें मिलती हैं। अगर आप मोल-भाव में एक्सपर्ट हैं तो इस मार्केट से आप अच्छी खरीददारी कर सकते हैं।

कालांगुट मार्केट स्क्वेयर

गोवा का बीच कालांगुट स्क्वेयर महज एक बीच के हिसाब से ही नहीं बल्कि शापिंग के लिए भी बहुत ही बेहतरीन है। इस बीच में लगने वाली मार्केट में आप बीचवियर्स से लेकर फंकी ज्वैलरी, क्लोथ, हैंडक्राफ्ट्स और कार्पेट्स तक खरीद सकते हैं।

पंजिम मार्केट

ये गोवा का एक जाना माना बीच है, और पंजिम की मार्केट भी काफी फेमस हैं, गोवा अपने काजू के लिए मशहूर है। इस मार्केट में आपको गोवा के फेमस काजू, वाइन, मसाले और करी आइटम्स मिल सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप फूडी हैं और अलग-अलग तरह की डिशेज टेस्ट करना चाहते हैं तो ये मार्केट आपके लिए बेस्ट हैं यहां पर आप कई तरह की बेहतरीन लोकल डिशेज का स्वाद ले सकते हैं।

अपोरा नाइट मार्कट

गोवी की मार्केट दिन के ढलते-ढलते शुरू होती है और रात के सुरूर के साथ इस मार्केट में जान बढ़ती जाती है। गोवा की इस मार्केट में असली जान तो रात में ही आती है, ये मार्केट किसी मेले से कम नहीं लगती हैं और साथ ही एक अलग ही रौनक देखने को मिलती है। हर दिन यहां पर सैलानियों का सैलाब देखने को मिलता है। कपड़ों और बीच ज्वैलरी के साथ यहां पर फूड की भी अलग-अलग वैराइटी खाने को मिल जाती है।

मैकी नाइट मार्केट

गोवा की इस मार्केट में शॉपिंग का मजा आप केवल शनिवार को ही ले सकते हैं। बागा बीच पर लगने वाली यह मार्केट आधी रात तक लगती है। इस मार्केट में आप कपड़ों से लेकर एंटीक ज्वैलरी, बीचवेयर, हैंडीक्राफ्टस आइटम्स तक मिल सकते हैं, इसके साथ ही आप यहां लाइव म्यूज़िक का मज़ा भी ले सकते हैं।

बागा मार्केट

गोवी की ये मार्केट अपनी बेहतरीन दुकानदारी के लिए जानी जाती है, ये मार्केट सिर्फ शनिवार रात को ही लगती, इस मार्केट में भी आप कपड़ों से लेकर ज्वैलरी, हैंडीक्राफ्टस आइटम्स खरीद सकते हैं, इसके साथ ही यहां पर शनिवार के दिन बीच के किनारे अलग-अलग सलून भी मिल जाते हैं जिनसे आप स्पेशल हेयरकट ले सकते हैं। साथ ही टैरो कार्ड रीडर और पॉमिस्ट भी इस मार्केट में खूब मिलते हैं।

Back to top button