पर्स में नहीं होनी चाहिए ये 5 चीजें, रखने पर होता है धन का नुकसान

दुनिया में आज कल पैसे का बोल भाला है. हर कोई चाहता है कि उसके पास सबसे ज्यादा पैसा हो. आज के जमाने में पैसे के बिना कोई भी चीज़ संभव नही रही. महंगाई इतनी ज्यादा हो गयी है कि आमदनी कम लगने लग गयी है. एक समय में लोगो को ज़िन्दगी के लिए केवल तीन चीज़ें ही जरूरी होती थीं “रोटी”, “कपडा” और “मकान”. लेकिन, आज के जमाने में अगर आपको रोटी, कपड़ा या मकान चाहिए तो आपके पास पैसा होना बेहद जरूरी है. क्यों कि बिना पैसे के ना अपक रोटी खा सकते हैं ना कोई कपड़ा खरीद सकते हैं और ना ही मकान खरीद के उसमे ज़िन्दगी बसर कर सकते हैं.

सो कुल मिलाकर हर एक इंसान चाहता है कि उसका पर्स रुपयों से भरा रहे. वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी बहुत सारी चीज़ें हैं जिन्हें अगर हम अपने पर्स में रखते हैं तो पैसा हमारे पास ठहरता नही है. आज के आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी चीज़ें बताने जा रहें हैं जिन्हें आप भूल से भी अपने पर्स में मत रखियेगा वरना आपको भारी पड़ सकती हैं. तो देर किस बात की/ चलिए जानते हैं आखिर पूरी खबर क्या है.

फटा है पर्स तो तुरंत करें ये उपाय

लक्ष्मी माँ को पैसों की देवी माना जाता है. पैसा तभी पर्स में रहता है जब आपसे लक्ष्मी माँ खुश रहती हों. अगर आपके पास पर्स में पैसे हैं और आपका पर्स फट गया है तो उसको तुरंत बदल लीजिये. क्यों की वास्तुशास्त्र के अनुसार फटा हुआ पर्स आर्थिक तंगी अपने साथ लेकर आता है. इसलिए जब भी आपका पर्स फट जाए तो आप नया पर्स खरीद लें और उसमे पैसे रख लें.

पर्स में कागज़ भूल से भी ना रखें

पर्स खास तौर पर पैसे डालने के लिए बनाया गया है. लेकिन, बहुत सारे नासमझ लोग पर्स का इस्तेमाल बैग की तरह लेते हैं. वह लोग अपने पर्स में ढेरों कागज़ और बिल इतिआद रखते हैं. इन कागजात से धन का पर्स में ठहराव नही रहता. ज्योतिष विद्या के अनुसार कागज़ की रद्दी पर राहू का प्रभाव रहता है. इसलिए कभी भी पर्स में फ़ालतू कागज़, बिल, रसीद आदि न रखें केवल रूपये ही रखें.

खाने की वस्तुओं को पर्स से दूर रखें

बहुत सारे लोग खाने की छोटी मोटी वसतें जैसे कि टॉफी, चाकलेट, पान मसाला आदि पर्स में रख लेते हैं. ये चीज़ें ना केवल आपके दांत खराब करती हैं बल्कि, इससे आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है. तो हमारी आपसे विनती है कि आप इन चीजों को कभी अपने पर्स में ना रखें क्यों की इससे धन में कमी रहती है और सेहत को भी नुक्सान रहता है.

दवाइयों को रखें पर्स में

दवाइयाँ जैसे की टेबलेट, कैप्सूल आदि उर्जा बदने में इंसान की मदद करती हैं. केवल यही नही बल्कि इन दवाइयों को यदिन आप पर्स में रखते हैं तो, इनसे आपके पास धन की बढ़ोतरी होगी. तो हमारी आपसे विनती है कि आप पर्स में फालतू कागज़, रसीदें, खाने की वस्तुएं रखने की बजाये उनमे दवाइयों को रखें ता की आपके पर्स में पैसा बड़ता रहे.

एक्ट्रेस की तस्वीरें ना रखें

बहुत सारे लोग अपने पर्स में एक्ट्रेस की अर्ध नग्न तस्वीरे रख कर खुश होते हैं. जबकि आपको कभी भी इन तस्वीरों को पर्स में नही रखना चाहिए. क्यों की इससे लक्ष्मी माँ का अपमान होता है. हमको पाप लगता है और धन की कमी होने लगती है. तो कृपया कभी भी पर्स में अपनी फ़ालतू चीज़ें, फ़ालतू तसवीरें या खोते सिक्के ना रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.