दिलचस्प

संन्यास पर युवराज सिंह का बड़ा खुलासा, बोलें ‘मैं इस दिन कहूंगा क्रिकेट को अलविदा’

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह एक बार फिर से चर्चा में हैं। युवराज सिंह ने अपने बल्लेबाजी से बड़े बड़े गेंदबाजों की नींद उड़ा चुके हैं, जिसके बाद अब उनके संन्यास को लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म हो चुका है। युवराज सिंह ने अपने क्रिकेट करियर में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए और तोड़े हैं, लेकिन अब जब उनके संन्यास की बात हो रही है, तो उन्होंने आईपीएल में मुंबई के लिए खेलते हुए सबको मुंह तोड़ जवाब दे दिया है। साथ ही युवराज सिंह ने यह भी बताया कि वे किस दिन संन्यास लेंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मुंबई इंडियन ने रविवार को आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच खेला, जिसमें उसे करारी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियन भले ही पहला मैच हार गई हो, लेकिन युवराज सिंह की दमदार बैटिंग ने एक बार फिर से उन्हें सुर्खियों में ला दिया। युवराज सिंह ने पहले मैच में धुआधार खेलते हुए 35 गेंदो में 55 रन बनाया, जिसके बाद चारो तरफ उनके संन्यास की बात फैलने लगी और हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिर युवराज सिंह कब संन्यास लेंगे, जिस पर अब युवराज सिंह ने चुप्पी तोड़ी है।

कब लेंगे युवराज सिंह संन्यास?

मुंबई इंडियन के लिए दमदार पारी खेलने वाले युवराज सिंह ने मैच के बाद अपने संन्यास पर खुलकर बात किया। युवराज सिंह ने साफ साफ कहा कि मैं क्रिकेट एंजॉय करता था, करता हूं और आगे भी करता रहूंगा। हालांकि, युवराज सिंह ने कहा कि जिस दिन मुझे लगेगा कि मैं क्रिकेट एंजॉय नहीं कर पा रहा हूं, उस दिन मैं क्रिकेट से संन्यास लूंगा, लेकिन फिलहाल मैं क्रिकेट को काफी ज्यादा एंजॉय कर रहा हूं, ऐसे में संन्यास लेने का फिलहाल कोई सवाल नहीं है।

दो साल से बाहर चल रहे हैं युवराज सिंह

युवराज सिंह के क्रिकेट प्रदर्शन में पिछले दो सालों में काफी गिरावट आई है, जिसकी वजह से वे टीम से बाहर चल रहे हैं। इतना ही नहीं, खराब प्रदर्शन की वजह से उन पर संन्यास लेने का दबाव भी बढ़ रहा है, लेकिन मुंबई के लिए खेलते हुए युवराज सिंह ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उससे उनका आत्मविश्वास एक बार फिर से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, जिसकी वजह से वर्ल्ड कप की भी चर्चा होने लगी है।

तो क्या वर्ल्ड कप में खेलेंगे युवराज सिंह?

युवराज सिंह के वर्ल्ड कप खेलने को लेकर काफी सारे सवाल उठ रहे हैं और माना जा रहा है कि उन्हें वर्ल्ड कप से भी बाहर रखा जा सकता है, लेकिन जिस तरह से युवराज सिंह ने अपने आईपीएल की शुरूआत की है, अगर वैसे ही खेलते रहेंगे तो आने वाले समय में वर्ल्ड कप के लिए उनके नाम पर एक बार विचार विमर्श ज़रूर हो सकता है। फिलहाल युवराज सिंह के वर्ल्ड कप खेलने या न खेलने पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

Back to top button