बॉलीवुड

घरवालों के खिलाफ जाकर मुंबई आई थी ये एक्ट्रेस, आज है बड़ी सुपरस्टार, करोड़ों की है मालकिन

बॉलीवुड में अपनी बेबाकी और बिंदास अंदाज से पहचान बनाने वाली कंगना हाल ही में 32 साल की हो गई हैं। कंगना हमेशा से ही बॉलीवुड की बिंदास क्वीन रही हैं। कंगना के पीछे किसी गॉडफादर का हाथ नहीं था औऱ अपने जीवन में सफलता कंगना ने अपनी मेहनत से पाई है। यहां तक की कंगना ने जितनी भी हिट फिल्में दी हे उसमें एक भी फिल्म उन्होंने किसी खान के साथ नहीं की हैं। वो एक सेल्फ मेड स्टार हैं क्योंकि उनका बैकग्राउंड फिल्मी नहीं है। हालांकि फिल्मों में आने से पहले कंगना ने बहुत सारी असफलताएं भी देखी हैं।

परिवार से लड़कर फिल्मों में आई कंगना

कंगना को फिल्म इंडस्ट्री अपनी ओर खींचती थीं, लेकिन परिवार वाले कंगना के एक्ट्रेस बनने के एकदम खिलाफ थे। उन्होंने अपने परिवार वालों को समझाया, झगड़ा किया, ताने सहे और फिर सबकुछ छोड़ छाड़ कर मुंबई अपने सपने पूरे करने चली आईं। हालांकि उनका ये सफर कोई आसान सफर नहीं था। फिल्मों में आने के लिए ऑडिशन दिए तो कई बार रिजेक्ट हो गईं। बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए जिस समय वो स्ट्रगल कर रही थीं उस वक्त उनकी उम्र महज 17 साल थी।

 

परिवार वालों से झगड़ कर आई थीं तो ना हाथ में पैसे थे और ना ही सिर छिपाने के लिए छत। ऐसे में कंगना ने कई रातें मुंबई की सड़कों पर सो कर गुजारी। बहुत स्ट्रगल किया यहां तक की अडल्ट फिल्मों में काम करने के  बारे में सोचने लगी थीं तभी उन्हें फिल्म मिली गैंगस्टर। इस फिल्म में उनके अपोजिट थे शाइनी आहुजा और इमरान हाशमी। फिल्म काफी पसंद की गई और कंगना भी लोगों को अच्छी लगीं, लेकिन कुछ खास पहचान वो दर्शकों के बीच बना नहीं पाईं।

फैशन ने दिलाई पहचान

कंगना को असली पहचान मिली फिल्म फैशन से। इस फिल्म में कंगना मेन लीड में नहीं बल्कि सपोर्टिंग रोल में थीं, लेकिन अपनी जबरदस्त अदायगी से उन्होंने सबका दिल लूट लिया साथ ही नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम कर बैठीं। इसके बाद तो क्वीन, तनु वेड्स मनु सीरीज और मर्णिकर्णिका से कंगना ने सफलता के झंडे गाढ़ दिए। साथ ही लोगों को इस बात का प्रमाण भी दिया की बिना किसी मदद के भी अपनी पहचान बनाई जा सकती है।

कंगना सिर्फ अपनी फिल्मों को लेकर ही नहीं अपने निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। उनके अफेयर के किस्से ने खूब सुर्खियां बटोंरी थी और कई बड़े स्टार्स पर कंगना ने काफी गंभीर आरोप लगाए थे। कंगना सबसे ज्यादा चर्चा में तब आई थीं जब उनका नाम आदित्य पंचोली के साथ जुड़ा । खबर थी की वो अपने से 20 साल बड़े एक्टर आदित्य को डेट कर रही थीं।हालांकि बाद में उन्होंने आदित्य पर उन्हें नजर कैद करने जैसे कई आरोप लगाए थे। कंगना का नाम अध्यन सुमन, कुणाल देशमुख के साथ जुड़ा, लेकिन ऋतिक के साथ अफेयर ने जबरदस्त विवाद खड़ा किया।

करोड़ों के गाड़ी बंगले की मालकिन हैं कंगना

कंगना भले ही विवादों में क्यों ना रहती हों, लेकिन उन्होंने अपनी सफलता अपने दम पर हासिल की है। आज कंगना करीब 84 करोड़ रुपए की मालकिन हैं। साथ ही मुंबई में एक आलीशान घर की मालकिन हैं।कंगना ने मनाली में भी एक घर खरीदा है जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपए हैं। कंगना के पास कई सारे बेहतरीन घर हैं जो उन्होंने खरीदे और बनवाए हैं।

सिर्फ घर ही नहीं कंगना गाड़ी की भी शौकीन हैं। उनके पास कई लग्जरी कारों का कलेक्शन भी हैं। कंगना मर्सडीज बेंज, मिनी कपूर,ऑडी जैसे लग्जरी ब्रैंड की कारों की मालकिन हैं। फिल्मों के अलावा कंगना काफी सारे ब्रांड को एंडोर्स भी करती हैं औऱ कई सारे एड्स से काफी पैसे भी कमाती हैं। कंगना फिलहाल मर्णिकर्णिका की सफलता का मजा ले रही हैं। वो बहुत ही जल्द मेंटल है क्या औऱ पंगा जैसी फिल्मों में नजर आएंगीं।

यह भी पढ़ें

Back to top button