दिलचस्प

इस होली मिठाई के साथ घर पर ट्राई करिए ये 6 ड्रिंक्स, मेहमान हो जाएंगे बेहद खुश

होली आने वाली है और पूरा देश अपने-अपने घरों में इसकी तैयारियों में भी जुट गया है. किसी के घर में होली पार्टी का आयोजन की तैयारी हो रही तो कोई पार्टी में मेन्यु डिसाइड कर रहा है. सभी खुश हैं और इस होली का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 20 मार्च को होलिका दहन होगा और 21 मार्च को होली खेली जाएगी, इसके साथ ही घरों में तरह-तरह के पकवान भी बनाए जाते हैं जिसका आनंद लोग अपने परिवार, दोस्तों और कुछ अपनों के साथ उठाते हैं. होली पर रंग, गुलाल, पकवान के अलावा भी सबसे अहम चीज होती है और वो ठंडाई है जिसे अलग-अलग तरह से लोग बनाते हैं. मगर ज्यादातर लोग ठंडाई में भांग मिलाकर बंटवाते हैं लेकिन इस होली मिठाई के साथ घर पर ट्राई करिए ये 6 ड्रिंक्स, आपको भी पसंद आएगा और आपके मेहमान भी खुश हो जाएंगे.

इस होली मिठाई के साथ घर पर ट्राई करिए ये 6 ड्रिंक्स

होली फेस्टिवर पर अगर मिठाइयों के साथ कुछ अलग ट्राई करना चाहते हैं तो इन 6 ड्रिंक्स को जरूर आजमाइएगा. ये ड्रिंक्स ऐसी हैं जिन्हें पीने के बाद आप हर होली इन ड्रिंक्स को अपनी सेलिब्रेशन में शामिल कर लेंगे. आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ रंग वाली होली खेले हैं और साथ ही जमकर दही भल्लों का लुफ्त उठाते हैं. तो क्यों ना इन 6 ड्रिंक्स को भी आजमाएं, आपको अच्छा लगेगा.

ठंडाई

होली में ठंडाई ना हो तो पार्टी ही अधूरी मानी जाती है और ये बहुत ही पॉपुलर ड्रिंक है जिसमें बहुत से लोग भांग भी मिलाते हैं. मगर आप इसे दही, पिस्ता, बादाम, काजू, खसखस, चीनी, गुलाब की पंखुड़ियों से भी बनाकर सर्व कर सकते हैं. ठंडाई को ठंडा-ठंडा पीना पसंद किया जाात है इसलिए इसे ठंडाई कहते हैं.

लस्सी

मीठी हो या नमकीन लेकिन लस्सी सबकी फेवरेट ड्रिंक होती है. होली के मौके पर लस्सी ना बनाई जाए तो कुछ अधूरा लगता है और लस्सी को आप मीठी या नमकीन दोनों फ्लेवर में बना सकती हैं. आप चाहें तो दोनों फ्लेवर ट्राई कर सकते हैं.

ठंडा जलजीरा

जलजीरा बहुत ही रिफ्रेशिंग ड्रिंक है और होली खेलने के बाद जलजीरा पीकर एकदम तरोताजा महसूस करेंगे. इसे इमली के गूदे, पुदीना और कई मसालों को मिक्स करके बनाया जाता है. ठंडा जलजीरा बनाना बहुत ही आसान होता है तो इस बार होली पार्टी में इसे शामिल करना ना भूलें.

केसरिया दूध

दूध, चीनी, केसर, इलाइची, पिस्ता और बादाम से बना केसरिया दूध बहुत ही लाजवाब बनता है. केसरिया दूध को आप अपने होली स्पेशल ड्रिंक्स में शामिल कर सकते हैं. वैसे ये एक हेल्दी ड्रिंक होता है. (और पढ़ें : केसर के फायदे)

बादाम शरबत

नट्स, बादाम और केसर से बनाए गए इस पौष्टिक ड्रिंक को आप होली खेलने के बाद पीएं. इससे आपके अंदर ताकत नही रहेगी और ये होली पर सबसे खास ड्रिंक भी बन सकती है. आपके मेहमानों को ये जरूर पसंद आएगा.

मसाला दूध

दूध के साथ ड्राई फ्रूट्स और कुछ खास मसालों को डालकर मसाला दूध तैयार किया जाता है जिसका टेस्ट आपको सबसे अलग लगने वाला है. होली खेलने के बाद थकान मिटाने के लिए आपको इससे बेस्ट ड्रिंक नहीं मिल सकता.

Back to top button