बैन लगने के बाद जिंदगी खत्म करने की सोचने लगे थे श्रीसंत, पत्नी ने ऐसे बचाई थी श्रीसंत की जान जब श्रीसंत जेल में रहते थे तो उनकी पत्नी किचन में सोती थी ताकी उनके दर्द को महसूस कर सकें, आज श्रीसंत पर बैन हट चुका है

पूर्व क्रिकेटर और बिग बॉस 12 फेम एक्स कंटेस्टेंट श्रीसंत पर लगा आजीवन बैन हटा दिया गया है औऱ उनके लिए ये दुनिया की सबसे खुशी की बात है। श्रीसंत पर 5 साल पहले IPL मे स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। उनका दोष साबित हो जाने के बाद उन पर  आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत पर ये बैन हटा दिया है और .ये उनके लिए बहुत राहत की बात है। हालांकि ये फैसला सुप्रीम कोर्ट की तरफ से हुआ है, लेकिन BCCI ने अभी श्रीसंत पर बैन नहीं हटाया है।

बैन के दर्द में पत्नी ने दिया साथ

कोर्ट ने कहा कि बीसीसीआई तीन महीने के अंदर पूरे मामले में अपनी रिपोर्ट सौंपे। बैन हटने पर श्रीसंत ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। सबने मेरा बहुत साथ दिया है और अब मैं फिर से क्रिकेट खेल पाउंगा। स्पॉट फिक्सिंग का दर्द श्रीसंत की आखों में हमेशा उतर आता है। ये 5 साल उनके लिए बहुत भारी रहे क्योंकि वो जानते थे कि उन्हें आजीवन बैन का दर्द झेलना पड़ेगा। मीडिया में भी उनकी इन खबरों की बहुत चर्चा हुई थी और उनका नाम विवादों  में रहा था। इन सारे मुश्किल पलों में कोई उनके साथ था तो वो थी उनकी पत्नी भुवनेश्वरी।

श्रीसंत पर जब मैच फिक्सिंग का आरोप लगा तो उन्हें जेल जाना पड़ा था।जब श्रीसंत जेल मे थे तो उनकी पत्नी किचन में सोया करती थीं। उन्हें अपने पति की वही तकलीफ महसूस करना चाहती थीं। सितंबर 2013 में श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन बैन लगाया गया था। सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात ये है कि तब तक श्रीसंत की शादी भी नहीं हुई थी और उसी महीने ही उनकी शादी होने वाली थी।

खुदकुशी के बारे में सोचने लगे थे श्री

जब मैच फिक्सिंग का आरोप साबित हुआ तो श्रीसंत डिप्रेशन में रहने लगे। यहां तक की वो शादी भी नहीं करना चाहते थे। उन्हें जिंदगी नीरस लगने लगी थी और उन्हें जीने का भी मन नहीं करता था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि बैन लगने के बाद मैं सोचने लगा था कि मैं फिर से खेलूंगा या नहीं।

श्रीसंत ने कहा था कि वो समय ऐसा था कि जब मैं जिंदगी खत्म करने के बारे में सोचने लगा था। मैंने अपने माता पिता के बारे भी सोचा। मैंने ये तक सोच लिया था कि मेरे माता पिता के 3 और बेटे हैं अगर मैं नहीं भी रहा तो क्या हो जाएगा। उस वक्त मेरे पिता ने मुझसे कहा था कि नयन यानी की भुवनेश्वरी अब भी तुमसे शादी करना चाहती है। फिर पता नहीं मुझे भी ऐसा लगा कि मैं उससे शादी किए बिना इस दुनिया को छोड़कर नहीं जा सकता।

इसके बाद श्रीसंत ने 12 दिसबंर 2013 को अपनी गर्लफ्रेंड भुवनेश्वरी से शादी की। भुवनेश्वरी जयपुर के शेखावत परिवार से संबंध रखती हैं। भुवनेश्वरी ने श्रीसंत को उनकी कमियों के साथ अपनाया था। जब श्रीसंत को जेल हुई तो उनकी पत्नी भी किचन में सोने लगीं।बता दें की भुवनेश्वरी श्रीसंत से 9 साल छोटी हैं। दोनों ने 6 साल डेट करने के बाद शादी की थी। इसके बाद 2015 में श्रीसंत एक बेटी के पिता बने औऱ 2016 में इस कपल को एक बेटा भी हुआ। श्रीसंत हाल ही में बिग बॉस 12 और खतरों के खिलाड़ी जैसे रिएलिटी शो में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें