महिलाओं की इन विशेषताओं के कायल होते हैं पुरूष, हर महिला में ढूंढते हैं ये खूबियां महिलाओं में पाई जाने वाली इन विशेषताओं के कायल होते हैं पुरूष

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: स्त्री और पुरूष का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है जो दो लोगों को आपस में ना सिर्फ जोड़ता है बल्कि शादी का नाम देकर लोग पूरी जिंदगी इस रिश्ते को निभाते हैं। शादी शुदा स्त्रियां अपने पतियों को अपनी ओर आकृषित करने के लिए सोलह श्रृंगार करती हैं। स्त्रियों को पसंद होता है जब पुरूष उनकी तरफ आकृषित होते हैं। पुरूषों के लिए खुद को सजाना संवारना काफी लंबे समय से चलता आ रहा है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएंगे जो हर पुरूष को आकृषक लगती हैं।

हाई पिच की आवाज

बता दें कि पुरूषों को गहरी सुखी आवाज़ के मुकाबले हाई पिच की आवाज़ें ज्यादा आकर्षक लगती हैं। इसके पीछे की वजह यह है कि हाई पिच वाली आवाज युवा और उच्च ऊर्जा स्तरों के साथ जुड़ी हुई है।  आज तक आवाज पर किए गए अध्ययनों में ये बात सामने आई हैं । वहीं बात करें महिलाओं की तो वो गहरी आवाज वाले पुरूषों को पसंद करती हैं, जो बड़े शरीर और अधिक शक्ति का सुझाव देते हैं।

मुस्कान

चेहरे पर मुस्कान आपकी खूबसूरती को दोगुना कर देती है। बता दें कि पुरूषों को मुस्कुरानें वाली महिलाएं काफी सुंदर लगती हैं और वो उन्हें काफी पसंद भी करते हैं।साथ ही पुरुषों को वो महिलाओं पसंद होती हैं जो यह दिखाने से नहीं डरती की वे मैत्रीपूर्ण और सुलभ हैं। वो अपनी मुस्कुराहट से मित्रता और स्वीकार्यता को भी इंगित करती है, जो पढ़ाई के अनुसार पुरुषों के लिए भी आकर्षक है।

कम मेकअप

बता दें कि पुरूषों में मेकअप में लिपी-पुती महिलाओं से ज्यादा वो महिलाएं ज्यादा खूबसूरत लगती हैं जो कम मेकअप में भी बेहद खूबसूरत लगती हैं। प्रयोगात्मक मनोविज्ञान के त्रैमासिक जर्नल के एक अध्ययन से पता चला कि दोनों पुरुषों और महिलाओं को कम मेकअप का चेहरा ज्यादा पसंद आता है। इसलिए महिलाओं को चाहिए की वो मेकअप द्वारा अपनी सुंदरता ना चमका कर अपनी सच्ची सुंदरता पर ज्यादा ध्यान दें।

विशाल आँखें

बता दें कि पुरूषों को बड़ी आँखों वाली लड़किया बाकी लड़कियों की तुलना में अधिक आकर्षक लगती हैं। बता दें कि स्त्रियों की बड़ी आंखें दीर्घायु, स्वास्थ्य और प्रजनन क्षमता से भी जुड़ी होने का संकेत देती हैं। बता दें कि ऐसा माना जाता है कि ऐसी महिलाओं के लिए एस्ट्रोजेन स्तर कम होने वाले लोगों की तुलना में इनके लिए गर्भधारण करना ज्यादा आसान होता है।

सामान्य रूप

बता दें कि पुरूष ‘सामान्य दिखने’ वाली लड़कियों को बेहद सुन्दर लड़कियों की तुलना में अधिक पसंद करते हैं। और ऐसा इसलिए होता है और इसका रीजन वैज्ञानिकों ने बताया है। वैज्ञानिकों की मानें तो औसत दिखने वाली महिलाओं में अधिक विविधतापूर्ण जीन्स होते हैं, जो कि प्रजनन के लिए एक अच्छी बात है।

खुशबू

हम सभी ने फेरोमोन के ’bout के बारे में सुना है, लेकिन हमें नहीं पता है कि वे हमारी पसंद के पार्टनर को कितना प्रभावित करते हैं। बता दें कि पुरुष ख़ास तौर पर सबसे आनुवंशिक रूप से संगत दोस्त को ‘सूंघ’ लेते है जो उन्हें स्वस्थ बच्चे दे सकती हैं।

लाल रंग

बता दें कि सिर्फ जानवरों को ही नहीं बल्कि पुरुषो को भी एक विशिष्ट तरीके से लाल रंग पर प्रतिक्रिया करने के लिए जैविक रूप से जुड़े हुए होते हैं, इसलिए यदि महिलाओं को पुरुषो का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना है तो उन्हें सिर्फ लाल रंग के कपड़े ही पहनने चाहिए। अध्ययन से ये बात निकलकर सामने आई है कि लाल रंग पुरूषों को काफी ज्यादा आकर्षित करता है।