दिलचस्प

मुकेश अंबानी के बेटे की शादी में हुए ये 7 काम जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते, ऐसी भव्य थी य़े शादी

मुकेश अंबानी की फैमिली में एक बार फिर खुशियों का दौर शुरु हुआ है। ईशा अंबानी के बाद मुकेश के बेटे आकाश अंबानी ने 9 मार्च को श्लोका मेहता संग सात फेरे लिए हैं। अब शादी अंबानी परिवार के बेटे की है तो ऐसी आलीशान शादी और कहां होगी। अंबानी दुनिया के 8वें सबसे अमीर आदंमी है औऱ भारत के सबसे पहले अमीर बिजनेसमैन। उन्होने अपने बेटे और बेटी की शादी को शानदार और यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वैसे तो हर कोई अपने बच्चों की शादी धूम धड़ाके से करता है लेकिन कोई आम आदमी ये 7 काम नहीं कर सकता जो मुकेश अंबानी ने अपने बेटे की शादी में की।

बारात में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकर अक्सर स्टार्स की शादी में सम्मलित होते हैं, लेकिन आकाश अंबानी की शादी में दिग्गज कलाकारों ने जबरदस्त डांस किया। इसमें शाहरुख खान, रनबीर कपूर, हार्दिक पांड्या, करण जौहर, गौरी खान जैसे स्टार्स ने जमकर ठूमके लगाए। साथ ही मुकेश, नीता और आकाश अंबानी भी डांस करते करते अपनी घर की बहु को लेने पहुंचे।

बारात में मशहूर सिंगर्स की परफॉर्मेंस

आम तौर पर बारात में डीजे वाला गाना बजाता रहता है और बराती डांस करते रहे हैं, लेकिन आकाश अंबानी की बाराच ही अनोखी थी। यहां खुद मीका और दूसरे बड़े सिंगर ने लाइव परफॉर्मेंस दी औऱ उनके गानों पर सारे सेलिब्रिटीज नाचते हुए आ रहे थे। मुकेश औऱ नीता अंबानी ने भी जमकर डांस किया।

विदेशी मेहमान हुए शादी में शामिल

आम लोगों की शादी में जो सबसे बड़े गेस्ट होते हैं जिनका ख्याल ज्यादा रखना होता है वो होते हैं दूल्हे के जीजा औऱ फूफा, लेकिन आकाश अंबानी की शादी में खास मेहमान थे विदेशी सिलेब्रिटी। इस शानदार शादी में पूर्व संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून, रतन टाटा, ब्रिटेन के पूर्व पीएम टोनी ब्लेयर, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज, बॉन्ड, मुंबई इंडियन के कोच महिला जयवर्धने जैसे सेलिब्रिटी इस शादी में पहुंचे थे।

राधा-कृष्णा थीम

अंबानी परिवार हमेशा से ही धार्मिक रहा है। इस परिवार में जब भी कोई खुशखबरी होती है तो सबसे पहले सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन होते हैं। तमाम ताम झाम के बाद भी ये परिवार सबसे ज्यादा भगवान के करीब रहता है। आकाश अंबानी की शादी भी राधा कृष्ण थीम पर हुई। कार्ड से लेकर घर की सजावट तक में कृष्ण की लीलाएं और राधा से उनका प्रेम दिखाया गया।

सजावट देखकर फंटी रह जाएं आंखे

अंबानी परिवार ने फूलं की सजावट में करोड़ रुपए का खर्चा हुआ । मोर झूले और कृष्ण की प्रतिमा तक फूलों से बनाई गई है। इसके लिए बहुत दूर दूर से कलाकार बुलाए गए थे। ऐसी भव्य सजावट आज तक किसी परिवार ने ना देखी ही ना करवाई होगी।

मुंबई पुलिस को शुभकामना कार्ड औऱ मिठाई

अंबानी परिवार हर किसी को खुश रखने का ख्याल रखता है ऐसे में आकाश अंबानी की शादी में मुंबई में लगभग 50 हजार पुलिसवालों को मुकेश अंबानी ने मिठाइयां भेजी। मुंबई के एक एक पुलिस स्टेशन मे मिठाई के डिब्बे पहुंचाए गए।

2000 बच्चों के लिए अन्न सेवा

आकाश अंबानी की शादी के उपलक्ष्य में एक हफ्ते तक चलने वाले अन्न सेवा कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसमे श्लोका मेहती की मां मोना और पिता रसेल ने लगभग 2000 बच्चों को खाना परोसा।

यह भी पढ़ें

Back to top button