समाचार

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पर लगा गंभीर आरोप, छीन सकती है प्रधानमंत्री की कुर्सी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इमरान खान का देश पाकिस्तान आर्थिक मामलों में पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। दो वक्त की रोटी खाने के लिए इमरान खान सभी सरकारी चीज़ें की निलामी भी लगाते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन इसी बीच उनकी कुर्सी पर भी तलवार लटक रही है। जी हां, भारत की तरफ से चौ-तरफा दबाव बनाने के बाद जहां एक तरफ इमरान खान बैकफुट पर हैं, तो वहीं अब दूसरी तरफ उनकी कुर्सी पर भी तलवार लटकी हुई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

लाहौर हाईकोर्ट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान को अयोग्य करार देने की याचिका डाली की गई है, जिसकी सुनवाई सोमवार को होगी। हाईकोर्ट में इमरान खान को अयोग्य करार देने की याचिका डाली गई है, जिसके संदर्भ में लाहौर हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। मतलब साफ है कि अगर सोमवार को लाहौर हाईकोर्ट सोमवार को कोई फैसला सुनाता है, तो पूरे पाकिस्तान में हड़कंप मच सकता है और इसके बाद हो सकता है कि पाकिस्तान में बड़ा फेरबदल हो सकता है।

बेटी होने की बात छिपाई

याचिका में “ईमानदार और धर्मपरायण” नहीं होने तथा 2018 के चुनाव के लिए अपने नामांकन पत्र में एक बेटी का पिता होने की बात छिपाने का आरोप लगा है। इसी सिलसिले में कोर्ट में यह कह गया है कि इमरान खान ने एक पिता होने की बात छिपाई है, जिसकी वजह से उन्हें अयोग्य करार दिया जाए और उन्हें तत्काल प्रभाव से प्रधानमंत्री के पद से हटाया जाए और उन पर मुकदमा चला जाए। साथ ही याचिका में दावा किया गया कि खान ने 2018 के आम चुनावों के लिए अपने नामांकन पत्र में टायरियन जेड खान व्हाइट के कथित पिता होने की बात छिपाई गई थी।

इमरान खान ने किया संसद का उल्लंघन

याचिका के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संविधान के अनुच्छेद 62 तथा 63 के प्रावधानों का उल्लंघन किया है, जोकि संसद सदस्य के लिए “सादिक और अमीन” होने की पूर्वशर्त रखता है, इसलिए उन पर उचित कार्रवाई की जाए, क्योंकि यह संविधान के नियमों का उल्लघंन है। आपको बता दें कि इस याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और सोमवार को इस मामले की सुनवाई होगी और उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा।

मुश्किलों में है इमरान सरकार

जब से इमरान खान ने पाकिस्तान की हुकुमत संभाली हैं, तब से वे लगातार मुश्किलों में घिरे जा रहे हैं। इमरान खान के आने  से पाकिस्तान पूरी तरह से कंगाल हो चुका है और इसके बाद अब उनके पास जहां एक तरफ अपने देश के आवाम को दो वक्त की रोटी खिलाने के लिए इधर उधर से भीख मांग रहे हैं, तो वहीं अब उन्हें खुद की कुर्सी संभालने की भी परेशानी मिल चुकी है।

Back to top button