दिलचस्प

ईशा अंबानी की शादी में खर्च किए इतने अरब,शामिल हुई दुनिया की सबसे महंगे शादी में..

कहते हैं शादी इंसान की जिंदगी में एक बार ही होती है. अगर आपको शादी करनी है तो सही समय पर बहुत ही धूमधाम से करनी चाहिए, इसमें जरा सी भी कंजूसी आपको बाद में अफसोस में डाल सकती है. जब भी आप किसी की महंगी और शानदार शादी के बारे में सुनते या फिर ऐसी शादी में जाते हैं तो आपको ये बात सोचने पर मजबूर कर देती है कि थोड़ा और रुक जाते तो और अच्छे से शादी हो पाती. मगर अमीर लोगों को ये सब नहीं सोचना पड़ता जैसे कि मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी बिजनेसमैन आनंद पीरामल से की और दोनों ही परिवार अरबों-खरबों में खेलता है इसलिए ईशा अंबानी की शादी में खर्च किए इतने अरब, इस शादी को दुनिया की सबसे महंगी शादियों में शामिल कर लिया गया है क्योंकि इनकी शादी में ना लाख और ना करोड़ खर्च हुए.

ईशा अंबानी की शादी में खर्च किए इतने अरब

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपनी एकलौती बेटी की शादी में कोई कसर नहीं छो़डी है. इस शादी के लिए बहुत से लोग उत्सुक थे क्योंकि सबको अंदाजा था कि मुकेश अंबानी अपने बेटी की शादी में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले तो ऐसे में वो कितने की शादी कर सकते हैं. अब कुछ मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी के बेहद करीबी से पता चला है कि यह देश की सबसे महंगी शादी में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी है. ये देश की सबसे महंगी शादी जो लगभग 1 करोड़ डॉलर से ज्यादा का खर्चा हुई है लेकिन कुछ और सूत्रों से पता चला है कि ये दुनिया की सबसे महंगी शादी बन गई है जिसमें 10 करोड़ डॉलर यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से लगभग 723 कोरड़ रुपये की शादी हुई है. शादी में तमाम बड़े वीवीआईपी मेहमान आए थे, जिसमें सिनेमा जगत से लेकर खेल और राजनीति जगत के तमाम बड़े सेलिब्रिटी आए थे. शादी अंबानी के आवास ऐंटिलिया में हुई और इसके चलते जुहू एरिया में कड़े सिक्योरिटी के इंतजाम किए गए ते.

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक यातायात पुलिस ने बताया कि मेहमानों के आने-जाने की वजह से सुबह थोड़ा जाम हुआ लेकिन सिक्योंरिटी इतनी टाइट थी कि कोई बिना जांच के इस शादी में एंटर किया ही नहीं. मुकेश अंबानी की बेटी की शादी में लगभग 600 मेहमान शामिल हुए थे. संगीत के दौरान पूरा बॉलीवुड उदयपुर के पैलेस में पहुंच गया था और वहां पर खूब धमाल हुआ है. इसके अलावा पहली बार स्टेज पर शाहरुख खान ने अपनी पत्नी गौरी के साथ डांस किया है ये हैरत वाली बात थी.

2 बार रिसेप्शन पार्टी देंगे ईशा-आनंद

ऐसा बताया जा रहा है कि शादी के बाद ईशा और आनंद अपने नये घर में शिफ्ट होंगे. इस 5 मंजिला घर को आनंद के पिता ने साल 2012 में खरीदा था और अब इसे अपने बेटे-बहू के नाम कर दिया है. मुंबई के समुद्र किनारे स्थित इस बंगले की कीमत 452 करोड़ रुपये है. ईशा और आनंद इस शादी की रिसेप्शन पार्टी दो बार देंगे. एक बार 14 दिसंबर को जियो गार्डन में जिसमें परिवार और खास दोस्त शामिल होंगे और दूसरी 15 दिसंबर को जियो गार्डन में ही देंगे जिसमें जियो कर्मचारी और ऑफिस वालों को बुलाया गया है.

Back to top button