बिल्ली जैसी दिखती है ये दुनिया की सबसे छोटी गाय, इसकी क्यूटनेस सोशल मीडिया पर हुई वायरल

कुदरत ने इस दुनिया में बहुत सी ऐसी चीजों को बनाया है जो दिखने में और महसूस करने में बेहद खूबसूरत होती हैं लेकिन कुछ ऐसी अलग चीजें होती हैं जिन्हे लोग हैरत के साथ देखते हैं. अगर कोई प्राणी दिखने में वैसा है जैसे आमतौर पर वो होते हैं तो लोग उन्हें देखते हैं और नजरअंदाज कर देते हैं लेकिन अगर कोई भी जीव या जन्तू आम बनावट से थोडा भी अलग हैं तो लोग उन्हें बार-बार देखते हैं यहां तक की उसके बारे में जानने की जिज्ञासा भी उनके अंदर प्रकट हो जाती है. कुछ ऐसा ही हाल एक गाय का है जो बिल्ली जैसी दिखती है ये दुनिया की सबसे छोटी गाय, अब जब से इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर आई तब से इसे जमकर वायरल किया जा रहा है. इसके पीछे क्या रीजन है और ये ऐसी क्यों है चलिए हम आपको बताते हैं.

बिल्ली जैसी दिखती है ये दुनिया की सबसे छोटी गाय

अमेरिका के मिसीसिपी में पाई गई दुनिया की सबसे छोटी गाय जिसका कुल वजन 4.5 किलोग्राम है. इस गाय का वजन बिल्कुल एक पालतू बिल्ली की तरह है और इसके ऊपर कुछ एक्सपेरिमेंट होंगे जिसके लिए इस गाय को मिसीसिपी स्टेट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ वेटनरी ले गए हैं. गाय के मालिक ने जब अपनी इस गाय का इतना कम वजन देखा तो वो हैरान रह गया और उसे मेडिकल ट्रीटमेंट के मेडिकल कॉलेज ले गया. वहां पर इसकी मेडिकल जांच हुई और इसमें बताया गया कि गाय का वजन आम गायों की तुलना में बहुत ज्यादा कम है, जबकि ये गाय पूरी तरह से स्वस्थ है. जानवरों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स ने इस अद्भुत कहानी को जैसे ही सोशल मीडिया पर शेयर किया तो लोग पहले तो इसे बिल्ली ही समझ बैठे लेकिन इसके बारे में पढ़कर हैरान रह गए. बहुत से कमेंट्स में तो इसे खूब प्यार दिया जा रहा है तो कोई इसे दुनिया की सबसे क्यूट गाय का नाम दे रहा है.

इस अद्भुत गाय के लोग फैन हो गए है और मेडिकल टीम ने अपने फेसबुक पेज पर गाय लिटिल बिल की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ”हमें एक ऐसा केस मिला जिसने हमें भी पूरी तरह से हैरानी में डाल दिया है. लिटिल बिल हमारे लिए एक ऐसा केस है क्योंकि वो नॉर्मल गायों की तरह नहीं है और उनके मुकाबले इस गाय का वजन 10 गुना कम है.” फेसबुक पेज पेज पर जैसे ही इस छोटी सी लेकिन बेहद प्यारी गाय की तस्वीरें सामने आईँ तो लोगों ने इसपर प्यार लुटाना शुरु कर दिया. कुछ घंटों में ही ये गाय #LilBill हैशटैह के साथ सोशल मीडिया में खूब लोकप्रिय हो गई.

लोगों ने इस गाय की क्यूटनेस को खूब सराहा है और लिटिल बिल की सेहमंदी के लिए लोगों ने एक फेसबुक पेज तैयार कर लिया. मेडिकल टीम ने लोगों की तरफ से मिल रही इस उत्साहजनक प्रतिक्रिया के बाद फेसबुक पर लिखा कि लिटिल बिल के संबंध में समय-समय पक जानकारी दी जाएगी. आप सभी इस लिटिल बिल को इतना प्यार दे रहे हैं उसका शुक्रियां.”