विशेष

Video: दो साल के मासूम ने मौत को दिया चकमा, तीसरी मंजिल से गिरने के बावजूद नहीं आई एक भी खरोंच

कहते हैं न जिसकी रक्षा खुद भगवान करते हैं उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता. आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘जाको राखे साइयां, मार सके न कोई.’ यह बात बहुत बार अप सब में से कई लोगों ने सच होते हुए भी देखी होगी. कर बार ऐसे-ऐसे भयानक हादसे होते हैं जिसमें किसी का बच पाना नामुमकिन होता है. लेकिन ऐसे हादसों में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनका बाल भी बांका नहीं हो पाता. भयानक हादसे से गुजरने के बावजूद वह साफ़-साफ़ बच जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने वाले हैं जिसे सुनने और देखने के बाद आप दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे. बता दें, घटना का विडियो भी हम आपके लिए लेकर आये हैं लेकिन हमारी गुजारिश है कि कमजोर दिल वाले इसे न देखें.

तीसरी मंजिल से गिरा 18 महीने का मासूम

बता दें, ये घटना मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले का है. दरअसल, सोमवार के दिन राघवेंद्र नगर इलाके में एक दो साल का मासूम (कार्तिक) तीसरी मंजिल पर खेल रहा था. तभी अचानक वह धडाम से नीचे गिर गया लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि तीसरी मंजिल से गिरने के बाद भी बच्चे को खरोंच तक नहीं आई. इस दिल दहला देने वाली घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें ये पूरी घटना कैद हुई है. विडियो में आप देखेंगे कि एक महिला नीचे से गुजर रही है तभी अचानक उसके ऊपर धड़ाम से एक बच्चा गिर जाता है. महिला से टकराने के बाद बच्चा जमीन पर गिरता है जिससे उसे ज्यादा चोट नहीं पहुंचती है. लेकिन बच्चे के ऊपर गिरने से महिला को थोड़ी चोट लगती है और वह पास बनी सीढ़ियों पर जाकर बैठ जाती है. कुछ ही देर में वहां लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो जाती है और बच्चे को तुरंत अस्पताल ले जाया जाता है. स्थानीय लोगों के लिए ये घटना किसी चमत्कार से कम नहीं है और जो भी यह घटना देख रहा है वह भी इसे चमत्कार ही कह रहा है. इतना ही नहीं, लोग महिला को बच्चे के लिए वरदान भी कह रहे हैं. अगर सही टाइम पर महिला वहां नहीं आती तो बच्चा गंभीर रूप से घायल हो सकता था.

ऐसे हुआ हादसा

कार्तिक के पिता राजवीर यादव के मुताबिक घटना के वक्त वह ड्यूटी पर थे. घटना के दौरान उनके तीसरे मंजिल घर पर पत्नी, बेटी व 18 माह का बेटा कार्तिक सहित मामा की 14 वर्ष की बेटी मौजूद थी. गेट खुला रहने वजह से कार्तिक नजरें चुराकर छत पर जा पहुंचा और रेलिंग पर लटक कर खेलने लगा. जब मां उसे ढूंढते हुए छत पर पहुंची वह रेलिंग पर लटका हुआ था और मां पकड़ती तब तक वह नीचे गिर गया. गिरते हुए वह सबसे पहले हाई टेंशन तार से टकराया और उसी दौरान वहां से गुजर रही एक महिला के ऊपर जा गिरा. वहां मौजूद लोग कार्तिक को तुरंत अस्पताल ले गए. फ़िलहाल मासूम खतरे से बाहर है.

देखें विडियो-

पढ़ें नवरात्र में हुआ चमत्कार, पेड़ से निकलने लगी पानी की धारा.. दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

पढ़ें पराई स्त्री के प्यार में पागल पति को ऐसे करें काबू, महिलाएं जरूर आजमा कर देखें ये चमत्कारी उपाय

Show More

Related Articles

Back to top button
Close