बड़ा खुलासा : Air Strike में मारे गये थे कई आतंकी, ये हैं 5 बड़े सबूत हम आपको कुछ ठोस सबूत के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे यह साफ हो जाएगा कि बालाकोट के एयर स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गये थे।

बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई स्ट्राइक पर जमकर सियासत होने लगी हैं। जी हां, भारतीय वायुसेना द्वारा की एयर एस्ट्राइक पर लोग सवाल उठा रहे हैं और पूछ रहे हैं कि आखिर वायुसेना ने वहां कितने आतंकी मारे? इस सवाल के कई तरह के जवाब सामने आ रहे हैं, लेकिन हम आपको कुछ ठोस सबूत के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे यह साफ हो जाएगा कि बालाकोट के एयर स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गये थे। हालांकि, कुछ लोग यह बता रहे हैं कि इस स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गये थे, लेकिन हम आपको आकड़ा नहीं, बल्कि सबूत के बारे में बताने जा रहे हैं।

1.  इटली के पत्रकार का दावा

26 फरवरी के बाद इटली के पत्रकार फ्रेंचेस्का मैरिनो ने दावा किया कि एयर स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गये। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि मैंने चश्मदीदों से बातचीत की। इस दौरान यह सामने आया कि हमला होने के तुरंत बाद अधिकारी वहां पहुंच गए और सेना ने मौजूद लोगों से मोबाइल छीन लिया। इसके अलावा चश्मदीदों के मुताबिक, एयरस्ट्राइक के घंटो बाद एंबुलेंस के ज़रिए करीब 35 शव को उन्होंने बाहर ले जाते हुए भी देखा।

2. मसूद अजहर के भाई का ऑडियो

एयर स्ट्राइक के बाद आतंकी मसूद अजहर के भाई अम्मार का एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें उसने माना है कि भारतीय वायुसेना ने उसके ठिकाने पर हमला किया, जहां युवाओं को ट्रेनिंग दी जाती थी। ऐसे में उस दौरान वहां पर कई युवा जिन्हें आतंकी बनने की ट्रेनिंग दी जाती थी, वे भी वहां स्वाभाविक तौर पर मौजूद ही होंगे।

3. वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ का बयान

एयर स्ट्राइक के बाद वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ का बयान सबसे बड़ा सबूत है। वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि एयर फोर्स ने सफलतापूर्वक टारगेट को हिट किया और ऐसे में जब उनसे यह पूछा गया कि कितने आतंकी मारे गये तो उन्होंने कहा कि हमारा काम टारगेट पूरा था, न कि लाशे गिनना। हमने अपना टारगेट पूरा किया और ऐसा ही ऑपरेशन आगे चलता रहेगा।

4. सैटेलाइट की तस्वीरें

एयर स्ट्राइक के बाद कुछ सैटेलाइट की तस्वीरे भी सामने आई है। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बालाकोट में जिस जगह पर हमला किया गया था, वहां की सिंथेटिक एपर्चर रडार (एसएआर) तस्वीरें सरकार के पास हैं, जिसमें साफ है कि एयरस्ट्राइक में आतंकी ठिकानों को पूरी तरह से तबाह किया गया है।

5. पाकिस्तान के मंत्री का बयान

एयर स्ट्राइक के ठीक बाद पाकिस्तान के एक मंत्री का बयान आता है कि भारतीय वायुसेना ने भारी बमबारी की और वहां से चले गये, जिसके बाद उन्होंने तबाही की कुछ तस्वीरें भी जाहिर की थी, जिससे साफ पता चल रहा था कि भारतीय वायुसेना ने आतंकी ठिकाने को किस तरह से तबाह किया है।

ऐसे में यह पूरी तरह से साफ है कि भारतीय वायुसेना ने आतंकी ठिकाने को तबाह किया और अब ऐसे ही ऑपरेशन आगे भी चलते रहेंगे, ताकि आतंकी फिर कभी भारत की तरफ आंख उठाकर न देखें।