विशेष

एयरस्ट्राइक का सबूत मांगने वाले नेताओं पर कुमार विश्वास ने छोड़े व्यंग बाण, मजाकिये तरीके से कही ये बात

भारत की तरफ से पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक को अब तक पाकिस्तान ही नकार रहा था, लेकिन यहां भी कुछ लोगों को अभी खुद अपनी ही सरकार से सबूत चाहिए। बहुत से नेताओ औऱ लोगों ने इस चीज की मांग की है कि सरकार बताएं कि एयरस्ट्राइक में कितने आतंकी मरे हैं और इस बात का क्या प्रमाण है? अब ऐसे ही लोगों की जिज्ञासा शांत करने के लिए कुमार विश्वास ने एक बार फिर अपने व्यंग बाण से लोगों को नसीहत दे दी है। बता दें कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घूसकर जैश-ए मोहम्मद के ठिकानों को उड़ा दिया था। इस बात के पता चलते ही कुमार विश्वास ने कई ट्वीट किए थे।

पीएम मोदी से एयरस्ट्राइक के मांगे जा रहे सबूत

इस बार कुमार विश्वास ने एक बार फिर मजाकिया लहजे में कहा कि ऐसी आत्म दीपित सुहागरातों के सबूत नहीं मांगे जाते हैं। बता दें कि महबूबा मुफ्ती औऱ दूसरे कई नेताओं ने पीएम मोदी ने इस बात का सबूत मांगा है कि एयरस्ट्राइक में कितने आंतकी मारे गए हैं। हालांकि इसके जवाब में भारतीय सेना ने कहा है कि उन्होंने सिर्फ अपने मकसद को अंजाम दिया है औऱ उसमें कितने आतंकी मरे इस बात की किसी भी तरह से पुष्टि नहीं की जा सकती। हालांक शुरुआत से ही कहा जा रहा है कि करीब 300 आतंकियों को मारा गया है।

इन दावों की पुष्टि खुद अमित शाह ने की है। उनका कहना है कि कम से कम 250 आतंकी मारे गए हैं। जब महबूबा मफ्ती के अलावा टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने भी इस कार्रवाई के सबूत मांगे हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि सरकार को सैटेलाइट के जरिए तस्वीरें जारी करनी चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी ककहा है कि पीएम मोदी को अंतरराष्ट्रीय मीडिया  उन खबरों पर जरुर बोलना चाहिए जिसमें कहा जा रहा है कि बालाकोट में हुई एयरस्ट्राइक में शायद ही किसी की मौत हुई होगी।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अब फिर से सबूत मांगने का सिलसिला शुरु कर दिया है। अमित शाह के 250 आतंकियों के मारे दावा पर केजरीवाल ने सवाल उठा दिए हैं। केजरीवान का कहना है कि क्या अमित शाह के मुताबिक सेना झूठ बोल रही है, सेना ने साफ कहा है कि कोई मरा या नहीं मरा या कितने मरे, ये नहीं कहा जा सकता। क्या चुनावी फायदे के लिए अमित शाह औऱ बीजेपी सेना को झूठा बोल रहे हैं। देश को उन पर भरोसा है क्या अमित शाह औऱ बीजेपी को सेना पर भरोसा नहीं हैं।

हालांकि इन सभी के बीच कुमार विश्वास हैं जिनकी राय बाकी सबसे अलग हैं। कुमार विश्वास ने कहा है कि सैनिक के लिए शत्रु पर आक्रमण उसके पराक्रम-प्रदर्शन की सौभाग्य-रात्रि हती है। ऐसी आत्म दीपित सुहागरात के सबूत ने तो मांगे जाते हैं और ना ही दिए जाते हैं। कुछ महीनों मे ये जगभर स्वयं ही ज्ञापित हो जाते। फिलहाल कुछ समय पहले तक सिर्फ वायुसेना की तारीफ हो रही थी और मोदी के 56 इंच के सीने पर सभी को गर्व था, लेकिन एक बार फिर उनसे सबूत मांगने का दौर शुरु हो गया, अब देखना होगा की नेता के इन सवालों पर पीएम मोदी क्या जवाब देते हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button