अध्यात्म

मंगलवार के दिन करें ये टोटके, बरसेगा धन

मंगलवार काफी शुभ दिन होता है और अगर इस दिन नीचे बताए गए टोटके किए जाएं तो आपके जीवन की तकलीफे खत्म हो जाएंगी और आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी. आप बस पूरे सच्चे मन से इन टोटकों को करें.

मंगलवार के दिन करें ये टोटके, हो जाएगी हर परेशानी दूर

हनुमान चालीसा का पाठ करें

मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना काफी सही माना जाता है. इस दिन जो लोग ये पाठ करते हैं और हनुमान जी की पूजा करते हैं उनको अपने जीवन में बेहद ही लाभ मिलता है. दरअसल मंगलवार का दिन हनुमान से जुड़ा हुआ है और इस दिन अगर हनुमान चालीसा पढ़ी जाए और हनुमान जी की पूजा की जाए तो, भगवान की कृपा आप पर बनती है और आपका हर कार्य सही से हो जाता हैं.

बजरंग बाण पढ़ें


जिन लोगों को भी अपने शुत्रओं से निजात पानी है या फिर उनको हराना है, वो लोग मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करें. इस पाठ को करने से आपको दुश्मनों पर आसानी से विजय मिल जाएगी. आप इस पाठ को हनुमान जी की मूर्ति के सामने बैठकर करें. अगर आपके घर में हनुमान की मूर्ति नहीं है तो आप इस पाठ को मंदिर में जाकर भी कर सकते हैं.

मानसिक तनाव

अगर आपकी तबीयत ठीक नहीं रहती है तो आप हर महीने किसी भी एक मंगलवार के दिन मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति की मदद करें और उनको चीजे दान करें. ऐसा करने से आपके जीवन से हर तरह का तनाव खत्म हो जाएगा.

धन की होगी वर्षा

पैसों की कमी से परेशान लोगों मंगलवार के दिन सुबह स्नान कर लें और फिर एक बड़ के पेड़ का पत्ता तोड़ लें. इस पत्ते को घर लाकर इसे अच्छे से साफ करें और फिर इस पत्ते को अपने घर के मंदिर में रख दें. मंदिर में इस पत्ते को रखने के बाद आप इस पत्ते को लें और फिर इस पत्ते के ऊपर केसरी रंग के सिंदूर की मदद से ‘श्रीराम’ लिख दें. ‘श्रीराम’ लिखने के बाद आप इस पत्ते को अपने पर्स या फिर तिजोर में रख दें. वहीं जब ये पत्ता अच्छे से सूख जाए तो आप इस पत्ते की जगह नया पत्ता रख दें. इस उपाय को करने से आपके जीवन में पैसों की कभी भी कमी नहीं होगी.

सुंदरकांड का पाठ

सुंदरकांड का पाठ करने से काफी लाभ मिलता है और इस पाठ को कर हनुमान जी को प्रसन्न किया जा सकता है. आप मंगलवार के दिन इस पाठ को जरूर करें. ये पाठ 2 घंटे में पूरा हो जाता ही. इस पाठ को आप पूरा करने के बाद मंदिर में जाकार हनुमान की मूर्ति के सामने बूंदी चढ़ा दें.

लाल या गुलाबी रंग के कपड़े पहनने

 

मंगलवार के दिन लाल और गुलाबी रंग के कपड़े पहनना काफी शुभ माना जाता है और कहा जाता है कि इस दिन इन रंग के कपड़े पहनने से आपको शुभ संकेत मिलते हैं. इसके अलावा इस दिन मंदिर में हनुमान की मूर्ति के सामने लाल गुलाब चढ़ाना भी शुभ होता है.

Back to top button