समाचार

कंगाल पाकिस्तान ने नहीं लौटाई ‘अभिनंदन’ की पिस्टल, तो लोग बोलें ‘अब इससे क्या अपना देश..’

पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए हमारे विंग कमांडर अभिनंदन को पाक ने युद्धबंदी बना लिया था, जिसे 60 घंटे बाद वाघा बॉर्डर के ज़रिए भारत को सौंपा। विंग कमांडर अभिनंदन के भारत आने की खुशी में पूरा देश झूमा, लेकिन पाकिस्तानियों ने अपनी औकात एक बार फिर से दिखा दी। जी हां, पाकिस्तान ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया कि वह पूरी तरह से कंगाल हो चुका है और इसका सबूत उसने खुद विंग कमांडर अभिनंदन के साथ भेज दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कंगाल पाकिस्तान अपनी आवाम के लिए दो वक्त का रोटी एकत्रित करने में भी असमर्थ दिखाई दे रहा है। यह बात जगजाहिर हो चुकी है कि पाकिस्तान पूरी तरह से कंगाल हो चुका है और अब उसके पास कुछ नहीं बचा है, तभी तो उसने अभिनंदन का भी सामान वापस नहीं किया। पाकिस्तान की यह हरकत देखकर हर कोई यही कह रहा है कि अरे भई इतने ज्यादा कंगाल हो गये कि हमारे विंग कमांडर अभिनंदन का सामान भी वापस नहीं किया, अब क्या उसे भी बेचकर अपना देश चलाओगे।

खाली हाथ वापस आएं अभिनंदन

जब अभिनंदन वापस आएं तो उनके हाथ पूरी तरह से खाली थे, जिसे पूरी दुनिया ने पाकिस्तानी मीडिया के ज़रिए देखा। अभिनंदन के हाथ पूरी तरह से खाली थे। मतलब साफ है कि पाकिस्तानियों ने विंग कमांडर अभिनंदन की पिस्टल भी वापस नहीं किये, जोकि अपने आप में ही एक बड़ी बात है। इतना ही नहीं, विंग कमांडर अभिनंदन के पास मैप और किट भी था और यह भी उनके हाथ में तो नहीं दिखाई दिया,  ऐसे में यही कहा जा रहा है कि पाकिस्तानियों ने विंग कमांडर अभिनंदन की इन चीज़ों को अपने पास रख लिया।

अभिनंदन के पास थी पिस्टल

जब अभिनंद पाकिस्तान की धरती पर पैराशूट से कूदे थे, तब उनके हाथ में एक पिस्टल थी, जिससे उन्होंने हवा में फायरिंग करते हुए गांव वालों से अपना पीछा छुड़ाया था। ऐसे में अभिनंदन के पास एक पिस्टल थी, जोकि पाकिस्तानियों ने नहीं लौटाया। इतना ही नहीं, अभिनंदन के पास घड़ी, मोजे और चश्मे भी थे, जोकि पाकिस्तान ने लौटा दिया, लेकिन पिस्टल, मैप और सर्वाइवल किट वापिस नहीं किया। ऐसे में लोगों का कहना है कि पाकिस्तान अब पूरी तरह से कंगाल हो चुका है और इसलिए उसने वापस नहीं किये।

कब उड़ान भरेंगे अभिनंदन?

भारत आने के बाद अभिनंदन के लिए पूरा देश खुश है। हर किसी के दिमाग में यही सवाल है कि आखिर अभिनंदन अब फिर कब उड़ान भर पाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, इसमें कम से कम तीन महीने का समय लग सकता है। इस दौरान वे कई औपचारिक प्रक्रिया से गुजरेंगी। इसके अलावा तीन मीटिंग और कुछ अन्य जांच के बाद ही यह तय किया ज सकता है कि अभिनंदन अब दोबारा उड़ान भर पाएंगे या नहीं।

Back to top button