बालाकोट के चश्मदीदों ने खोली पाकिस्तान की पोल, बताया ‘बेहद ख़ौफनाक मंजर, लगा कि जलजला आ गया हो’ मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना पाकिस्तान के POK में आसमानी आफत बनकर बरसें तो पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया।

पुलवामा में जवानों के काफिले पर कायराना हमले का बदला भारत ने पाकिस्तान से मंगलवार को ले लिया। भारतीय सेना के इस कदम से सवा सौ करोड़ देशवासियों का सीना चौड़ा हो गया है। हर कोई भारतीय वायुसेना को सलाम कर रहा है। जी हां, मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना पाकिस्तान के POK में आसमानी आफत बनकर बरसें तो पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया। पाकिस्तान सरकार इस हमले को हमला मानने से नकार रही है और उटपटांग बयान दे रही है। इसी बीच पाकिस्तान के कुछ चश्मदीदों ने पाक सरकार की पोल खोल दी है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक करने का सबूत खुद पाकिस्तान ने दिया, लेकिन वह लगातार दावा कर रहा था कि भारत खाली आसमान के नीचे बम गिराकर भाग गये, जिससे उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ और किसी भी तरह की कोई क्षति नहीं हुई। हालांकि, पाकिस्तान इस दौरान भारत को धमकी भी देता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन पाकिस्तान के इस दावे की पोल वहां के चश्मदीदों ने ही खोल दी है, जिससे अब यह पूरी तरह से साफ हो गया है कि पाकिस्तान के नेता शर्म के मारे कुछ बोल नहीं पा रहे हैं और खुद ही उटपटांग जवाब दे रहे हैं।

चश्मदीद ने दिया ये बयान

मंगलवार तड़के जब आसमानी आफत बनकर भारतीय वायुसेना पाकिस्तान पर बरस रहे थे, तब कुछ लोग जग रहे थे, जिन्हें पूरा का पूरा घटना सुनाई दे रहा था। ऐसे में एक पाकिस्तानी नागरिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि रात के दौरान तेज़ धमाका हुआ और फिर जहाज़े उड़ने लगी और इसके बाद कुछ ही देर बाद सब शांत हो गया, लेकिन उस समय ऐसा लगा कि जैसे जलजला आ गया हो और हम लोग तो काफी ज्यादा डर गये थे।

दूसरे चश्मदीद ने भी बताया पाकिस्तान की हालत

भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के दूसरे चश्मदीद ने मीडिया से बातचीत में बताया कि रात को 3 बजे के करीब एक धमाका हुआ और फिर उसके चंद सेकेंड के बाद दूसरा और फिर तीसरा, चौथा…इस तरह के धमाके होने लगे थे। इस धमाके से पूरे गांव वाले डर गये थे, जिसकी वजह से सभी घर के बाहर निकल गये और फिर उन्हें दिखाई तो कुछ दे नहीं रहा था, लेकिन माहौल पूरा खौफनाक हो गया था। इसके बाद पाकिस्तानी नागरिक ने बताया कि जब धमाका शांत हुआ तो उन्हें पाकिस्तानी जहाज दिखाई दिये।

पाकिस्तानी मंत्री ने क्या दावा किया?

भारतीय वायुसेना को पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने पूरी तरह से असफल बता डाला। उनका कहना है कि भारतीय वायुसेना आई ज़रूर थी, लेकिन उसे खाली हाथ भागना पड़ा और हमारा कुछ भी नुकसान नहीं हुआ। न कोई बिल्डिंग क्षति हुई और न ही कोई जनहानि हुई, ऐसे में भारतीय वायुसेना सिर्फ खाली मैदान पर बम फोड़ कर गई है, जोकि एक असफल स्ट्राइक रहा है। इसके विपरीत भारतीय वायुसेना का यह सौ फीसदी सफल स्ट्राइक रहा है।