दिलचस्प

अभिनंदन की रिहाई पर पाकिस्तानी आवाम का रिएक्शन, बोली ‘इमरान खान ने बहुत ही…’

भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद आज भारत के लिए बहुत बड़ा दिन है। भारत में आज राष्ट्रीय पर्व मनाया जा रहा है। वाघा बॉर्डर पर भारतीय जनता अपने वीर सपूत का अभिनंदन करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही है। अभिनंदन के भारत आने की खबर से न सिर्फ भारत में खुशी की लहर है, बल्कि पूरी दुनिया में खुशनुमा माहौल है। वाघा बॉर्डर पर वंदे मातरम, भारत माता की जय और अभिनंदन ज़िंदाबाद के नारे लग रहे हैं। इसी बीच हम आपको पाकिस्तान की आवाम ने अभिनंदन की रिहाई पर क्या कुछ कहा है, इसके बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

गुरूवार को पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने तमाम दवाबों के चलते हमारे पायलट को रिहा करने का फैसला सुनाया, तो भारत में खुशी की लहर दिखने लगी और शुक्रवार को सुबह से वाघा बॉर्डर पर भारतीय जनता अपने वीर सपूत के आने की खुशी में राष्ट्रीय पर्व मना रही है, लेकिन इसी बीच पाकिस्तानी आवाम भी अभिनंदन को लेकर अपनी बात रख रही है, जिसके बारे में हम अब आपको बताने जा रहे हैं, लेकिन आज भारत के लिए बहुत ही खुशी का दिन है।

अभिनंदन की रिहाई पर पाकिस्तान की आवाम की राय

गुरूवार को जब इमरान खान ने अभिनंदन की रिहाई की खबर मीडिया में दी, तब से ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और इसमें भारत पाकिस्तान समेत कई देश के लोगों ने भाग लिया। लोग अपनी अपनी राय इस मुद्दे पर दे रहे हैं। भारत का जोश तो हाई है, क्योंकि हमने पाकिस्तान पर दबाव बनाया और आज हमारी सबसे बड़ी जीत है। ऐसे में पाकिस्तान की जनता का क्या कुछ कहना है, चलिए हम आपको बताते हैं।

पाकिस्तान की आवाम में इमरान खान के इस फैसले को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। पाकिस्तान की कुछ आवाम कह रही है कि इमरान खान ने शांति की पहल की है और अब इस पर भारत को भी अमल करना चाहिए। तो वहीं दूसरी तरफ कुछ पाकिस्तान की जनता इमरान खान के इस फैसले से नाराज़ है और उनका कहना है कि इमरान खान को अभिनंदन को इतनी जल्दी भारत नहीं भेजना चाहिए था।

भारतीय मीडिया पर भी भड़की पाकिस्तानी जनता

बताते चलें कि इमरान खान के इस फैसले के बाद वहां की जनता भारतीय मीडिया पर भी भड़कती हुई नजर आ रही हैं। पाकिस्तान आवाम का कहना है कि इंडिया मीडिया यह जता रही है कि अभिनंदन को पाकिस्तान को छोड़ना ही पड़ता, क्योंकि उसके पास कोई और चारा नहीं है, इसलिए इमरान खान को इतनी जल्दी फैसला नहीं लेना चाहिए, ताकि भारत को भी पता लगना चाहिए कि हमारी मजबूरी नहीं है और हम शांति के लिए पाकिस्तान ने छोड़ा है।

Back to top button