समाचार

भारतीय सेना ने किया पाकिस्तान को बेनकाब, कहा -‘आतंकी पाला तो फिर होगा बड़ा एक्शन’

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ दिनों से तनाव लगातार बढ़ रहा है। इसी बीच अब मामला शांति की तरफ बढ़ रहा है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तो वहीं पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया। बौखलाहट में पाकिस्तान ने एयर स्ट्राइक के अगले ही दिन भारतीय सीमा पार करने की कोशिश की, जिसे हमारे सुरक्षा बलों ने ध्वस्त कर दिया, जिसके बाद से ही हालात लड़ाई झगड़े की तरफ बढ़ने लगा, लेकिन गुरुवार की देर शाम तीनों सेना ने कॉन्फ्रेंस कर जनता के सामने अपनी बात रखी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

गुरूवार की देर शाम को तीनों सेनाओं ने संयुक्त रुप से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए तमाम जानकारी दी। सेना ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली घटनाओं का ज़िक्र विस्तार और सटीक शब्दों में किया, जिससे यह पूरी तरह से साफ हो गया बीते दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच क्या कुछ घटित हुआ। इस दौरान सेना ने पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा को पार करने का सबूत भी दिखाया और यह साफ जाहिर किया कि पाकिस्तान ने भारतीय आर्मी पर अटैक करने की कोशिश की, जिसके जवाब में हमने कार्रवाई।

सेना ने दिखाए सबूत

बुधवार को पाकिस्तान की तरफ भारतीय सीमा में कुछ विमान घुसने की कोशिश की थी, जिसमें 4 विमान अंदर की तरफ आ रहे थे, ऐसे में भारतीय सेना ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के विमान को ध्वस्त कर दिया। ऐसे में सेना ने सबूत दिखाया कि पाकिस्तान F-16 विमान को लेकर ही भारत आए थे, जोकि उनके पास मौजूद सबसे ताकतवर विमान है। सेना ने उस मिसाइल के टुकड़ों को देश को दिखाया, जोकि पाकिस्तानियों ने भारतीय आर्मी पर गिराने की कोशिश की। सेना ने कहा कि यह मिसाइल केवल F-16 विमान के ज़रिए ही गिराया जा सकता है।

सेना के पास है एयर स्ट्राइक का भी है सबूत

तीनों सेनाओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हमारे पास एयर स्ट्राइक का भी पुख्ता सबूत है, लेकिन वह सरकार के ऊपर है, जब सरकार चाहेगी, तो वह दिखा सकती है। सेना ने कहा कि हमारा मिशन पूरा साफ रहा और हमने पाकिस्तान के किसी भी नागरिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया, क्योंकि हमारा टार्गेट आतंकवादियों का ठिकाना था, जोकि हमने तबाह किया। सेना ने कहा कि हमने जैश ए मोहम्मद का ठिकाना तबाह किया।

पाक पर फिर होगा एक्शन

सेना ने साफ किया कि अगर पाकिस्तान फिर से आतंकियों को पालने की कोशिश करेगा, तो हम एक बार फिर एक्शन लेंगे और इस बार इससे भी बड़ा एक्शन होगा। मतलब बता दें कि सेना ने पाकिस्तान को खुली चुनौती दी है। सेना का कहना है कि हम किसी भी चुनौती से लड़ने के लिए तैयार हैं और स्थिति के लिए हमारा मनोबल ऊचा है, इसलिए पाकिस्तान आतंकियों को पालना छोड़ दे, वरना अंजाम बुरा होगा।

Back to top button