पुलवामा: शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आयीं स्वर कोकिला, डोनेट करेंगी इतने करोड़ रुपये पुलवामा हमले के बाद बॉलीवुड के कई बड़े कलाकार शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आये हैं. ऐसे में स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी मदद करने का एलान किया है.

बीते 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. पूरा देश जवानों की शहादत पर शोक मना रहा है. ये फिदायीन हमला तब हुआ जब जवानों की गाड़ी का काफिला डिप्लॉयमेंट के लिए बेस कैम्प जा रहा था. इस हमले के बाद देशभर के लोग पाकिस्तान की निंदा कर रहे हैं और जमकर विरोध कर रहे हैं. आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सितारे भी इस हमले पर अलग-अलग तरीके से अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. कोई ट्वीट करके अपना गुस्सा निकाल रहा है तो कोई विडियो बनाकर. इस बार अधिकतर सितारों ने आगे आकर अपनी बता रखी है और पाकिस्तान के इस हरकत पर अपनी भड़ास निकाली है. इतना ही नहीं, इस बार बॉलीवुड के कई बड़े कलाकार शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए खुलकर सामने आये हैं. बॉलीवुड सितारे शहीदों के परिवारों की अपनी ओर से हर संभव मदद कर रहे हैं. ऐसे में स्वर कोकिला लता मंगेशकर भी शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आई हैं.

शहीदों के परिवार को दान करेंगी इतने रुपये

हाल ही में लता मंगेशकर ने एक इंटरव्यू दिया जहां उन्होंने एलान किया कि वह अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि पर आर्मी के जवानों के लिए 1 करोड़ रुपये दान करेंगी. सूत्रों के मुताबिक लता मंगेशकर ने यह भी कहा कि, “पिछले दिनों मेरे जन्मदिन पर मैंने लोगों से अपील की थी कि वे मुझे तोहफे और फूल भेजने के बजाए इसे जवानों को दे दें. लोगों ने मेरी अपील को सकारात्मक रूप से लिया था. आज भी मैं यही अपील कर रही हूं”. इस बात को कहने के दौरान वह बहुत दुखी नजर आयीं. पुलवामा हमले के बाद बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज ने ट्विटर पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी थी. लता मंगेशकर ने भी दुख व्यक्त करते हुए लिखा था, “जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करती हूं. इस हमले में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं उनको मैं श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं. इन सभी वीरों के परिवारों के दुख में मैं शामिल हूं”.

इन लोगों ने भी किया दान

आपको बता दें कि पुलवामा में शहीद हुए जवानों की मदद कई बॉलीवुड सितारों ने की है. अमिताभ बच्चन ने शहीद हुए 40 जवानों के परिवार को 5 लाख रुपये देने का एलान किया. वहीं, अक्षय कुमार ने शहीदों के नाम 5 करोड़ की राशि दी. अभिनेता और सिंगर दिलजीत दोसांझ ने भी अपनी तरफ से 3 लाख रुपये की मदद की जिसका स्क्रीनशॉट उन्होंने इन्स्टाग्राम पर शेयर किया था. वहीं, ‘उरी’ फिल्म के डायरेक्टर ने पूरी टीम की ओर से 1 करोड़ रुपये शहीदों के परिवार को डोनेट किया और ‘टोटल धमाका’ की टीम ने भी 50 लाख रुपये डोनेट करने का एलान किया. इसके अलावा, सलमान खान और तरन आदर्श जैसे सितारों ने भी शहीदों के परिवार को आर्थिक मदद दी है.

पढ़ें पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाक को दिखाया आइना, तो लोगों ने पूछा ‘how’s the Khauff Pakistan?’

पढ़ें पुलवामा में हुए हमले पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर बोले उमर अबदुल्ला, अब देखते हैं पाक