समाचार

डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, बोलें ‘भारत-पाक तनाव को लेकर “अच्छी खबर”, जल्द खत्म होगा संघर्ष’

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव जारी है। पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग और गोलाबारी की खबरें सामने आ रही हैं। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाक के तनाव पर बड़ा बयान दिया है। जी हां, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दोनों देशों के बीच मध्यस्थ का काम कर रहा है और जल्दी ही मामला सुलझ सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड लगातार भारत और पाकिस्तान के तनाव पर नज़रे जमाए हुए हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के बीच पनप रहे तनाव को गंभीरता से लेते हुए बयान दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थ का काम कर रहे हैं और ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद कबूल किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि हम दोनों देशों से इस मसले पर बातचीत कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि आपके लिए जल्दी ही अच्छी खबर सामने आएगी। याद दिला दें कि डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान को पहले से ही चेतावनी दे चुके हैं।

सुलझ सकता है भारत-पाक का मसला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जल्दी ही अच्छी खबर सामने आने वाली है। जी हां, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नेता किम जोंग उन के साथ वियतनाम में शिखर वार्ता से लगातार सुर्खियों में है, लेकिन इससे इतर उन्होंने भारत और पाक की समस्या पर बातचीत करते हुए कहा कि दोनों देशों से जल्दी ही शांति की खबर आने वाली है और दोनों के बीच एक नया समझौता होने वाला है और दोनों के बीच चल रहा संघर्ष अब जल्दी ही खत्म होने वाला है।

पहले भी दे चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप भारत-पाक पर बयान

पुलवामा हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाक पर बयान देते हुए कहा था कि भारत इस बार चुप नहीं बैठने वाला है और वह कोई बड़ा कदम उठाने वाला है। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच हालात बहुत खतरनाक है। बता दें कि डोनाल्ड की यह भविष्यवाणी सच साबित हुई थी और उसके चंद दिन बाद ही भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर दिया, जिससे पाकिस्तान बौखला गया।

दुनिया भर से उठ रही है शांति की अपील

भारत और पाक के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए दुनिया भर शांति की अपील उठ रही है। अमेरिका, चीन समेत तमाम देशों ने भारत और पाकिस्तान से शांति बरतने की अपील की है। इसके साथ ही दुनिया भर के देश पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ लड़ने की सलाह भी दे रहे हैं। यहां तक पाकिस्तान का जिगरी दोस्त चीन ने भी उसे आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की नसीहत दी है। ऐसे में पाकिस्तान हर तरफ से अकेला हो चुका है और अब वह भी शांति की अपील कर रहा है।

Back to top button