समाचार

भारत के सामने पाकिस्तान ने टेक दिये घुटने, गिड़गिड़ा कर बोला पाक ‘हम शांति चाहते हैं और..’

पुलवामा हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। एक के बाद एक भारतीय कार्रवाई से पाकिस्तान को दिन में ही तारे नजर आने लगे हैं। पाकिस्तान को अब समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करे? कैसे अपना मुंह बचाए। वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है, जिसकी वजह से न सिर्फ वह उटपटांग बयान दे रहा है, बल्कि उटपटांग एक्शन भी ले रहा है। कार्रवाई और तनाव के बीच पाकिस्तानी सरकार और आर्मी अब गिड़गिड़ाने लगी है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत और पाकिस्तान के बीच माहौल ऐसा बनता जा रहा है, जैसे कभी भी कुछ भी हो सकता है, लेकिन इसी बीच भारत की कार्रवाई से डरा पाकिस्तान पूरी तरह से गिड़गिड़ाने लगा है और भारत से शांति की बात कर रहा है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर कह रहे हैं। पाकिस्तान के आर्मी प्रवक्ता का बयान बार बार बदल जाता है, लेकिन वही पाकिस्तान के कर्ता और धर्ता है, जिसकी वजह से पाकिस्तान में जो भी कुछ होता है, वह आर्मी ही करती है।

पाकिस्तान शांति चाहता है – आसिफ गफूर

बुधवार को भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश करने के बाद पाकिस्तान जब नाकाम हुआ तो वह गिड़गिड़ाने लगा और फिर शाम होते ही आर्मी प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का बयान आता है कि हम शांति चाहते हैं, जंग नहीं चाहते हैं। पाकिस्तान की ऐसी हालत हो गई है कि वह क्या करे, उसे ही समझ नहीं आ रहा है। गफूर ने आगे कहा कि जंग से कुछ नहीं मिलता है, सिर्फ विनाश होता है और हमने जो कुछ भी किया वह आत्मरक्षा के लिए किया। इतना ही नहीं, गफूर ने इस मामले में इंटरनेशनल समुदाय से हस्तक्षेप करने की गुजारिश भी की है।

पाकिस्तानी आर्मी प्रवक्ता गफूर का कहना है कि हम जवाब देने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम जंग नहीं चाहते हैं। बता दें कि गफूर के बयान बुधवार को गिरगिट से भी तेज़ बदल रहे थे। गफूर ने आगे कहा कि पीएएफ के हमलों के बाद भारतीय विमान पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में घुस आए और हमने दोनों विमानों को मार गिराया, जोकि पूरी तरह से झूठ है, क्योंकि हमारा एक विमान क्रैश हुआ था, जोकि पाकिस्तान के मलबे में जा गिरा था। इनका कहना है कि हम एक्शन के लिए तैयार हैं, लेकिन हम जंग नहीं चाहते हैं और भारत से शांति चाहते हैं।

पाकिस्तान के कब्जे में है हमारा पायलट

बुधवार को प्लेन क्रैश होने के बाद हमारा एक पायलट पाकिस्तान के मलबे में जा गिरा, जिसे अब पाकिस्तानियों ने बंदी बना लिया है। हालांकि, पाकिस्तानी हमारे पायलट का बाल भी बांका नहीं कर सकते हैं और जल्दी ही उसे छोड़ना पड़ेगा। बता दें कि इस बाबत भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि वह हमारे पायलट को जल्दी छोड़ दे, वरना इसका अंजाम बुरा होगा।

Back to top button