विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के लिए ब्लैकमेलिंग पर उतरा पाकिस्तान, कहा- ये शर्तें पूरी होंगी तब हम सोचेंगे पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट अभिनंदन की रिहाई के लिए एक शर्त रख दी है. इस शर्त को मानने पर ही पाक रिहाई के बारे में सोचेगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच टेंशन का माहौल लगातार बना हुआ है. ये तनाव खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा. जब से भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों को तहस-नहस किया है तब से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने गुरुवार की सुबह एक बार फिर नियंत्रण पर गोलीबारी की है. पाकिस्तान द्वारा की गयी इस गोलीबारी का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है. बुधवार सुबह भारतीय सीमा में एक पाकिस्तानी लड़ाकू विमान घुस आया जिसे भारतीय वायुसेना ने मार गिराया. हालांकि, इस लड़ाई में भारत को भी अपना एक लड़ाकू विमान गंवाना पड़ा. इस बीच UN में कूटनीतिक मोर्चे पर भारत के हाथ बड़ी सफलता लगी है. बता दें, अमेरिका, ब्रिटेन और फ़्रांस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अहमद को ब्लैकलिस्ट करने का प्रस्ताव पेश किया है.

विंग कमांडर की रिहाई के लिए पाकिस्तान विदेश मंत्री ने रखी शर्त

इसी बीच भारत सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान के चुंगल से छुड़ाने के लिए कोशिशें तेज कर दी है. पूरा बॉलीवुड भी कमांडर अभिनंदन की रिहाई की मांग कर रहा है. बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों ने कमांडर की बहादुरी को सलाम किया है. पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को आपत्ति पत्र (डिमार्शे) सौंपते हुए कहा है कि वह जल्द से जल्द विग कमांडर की रिहाई करें. लेकिन अब अभिनंदन की रिहाई के लिए पाकिस्तान ने भारत को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया है. दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट अभिनंदन की रिहाई के लिए एक शर्त रख दी है. उनका कहना है कि अगर भारत उनकी ये शर्त मानेगा तभी वह पायलट को रिहा करने के बारे में सोचेंगे.

ये मांग पूरी होने पर रिहाई के बारे में सोचेगा पाकिस्तान

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच हालात सामान्य होने पर ही पायलट की रिहाई के बारे में सोचा जाएगा. उन्होंने दावा किया कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनका पूरी तरह ख्याल रखा जा रहा है. शाह महमूद कुरैशी ने कहा, “मैं भारत को और भारत की अवाम को ये कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार मुल्क है, जिम्मेदार एयरफोर्स है. हम जेनेवा कनवेन्शन से वाकिफ हैं. उनको मैं यकीन दिलाता हूं कि आपके जो पायलट हैं वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं. उनकी हर तरीके से हिफाजत की जा रही है”.

हालात बेहतरी के लिए कोई भी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार है पाक

शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा, “उनको जो भी सहुलियत चाहिए हम उनको देंगे. हमारी उनके साथ कोई आपसी रंजिश नहीं है. हालात को बेहतर करने के लिए पाकिस्तान कोई भी जरूरी कदम उठाने को तैयार है”. भारतीय पायलट को तुरंत और सेफ रिटर्न करने के बारे में जब उनसे पूछा गया तब उन्होंने कहा कि इस पर पाकिस्तान खुले दिल से विचार करेगा”.

PM Modi से डरा पाकिस्तान, थिंक टैंक ने कहा पाकिस्तान को घेर रहे हैं मोदी !

पाक को उसके जिगरी दोस्त चीन ने दिया बड़ा झटका, जैश-ए-मोहम्मद की सच्चाई सुनकर किया ये फैसला