विशेष

काली, घनी और मोटी आईब्रोज के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, नतीजा देखकर यकीन नहीं कर पाएंगे

आजकल घनी आईब्रोज का फैशन है और हर लड़की चाहती है कि उसकी आईब्रोज काली और घनी दिखें. कुछ लड़कियां इस मामले में लकी होती हैं जिनकी आईब्रोज नैचुरली काली और घनी होती हैं. लेकिन कुछ की आईब्रोज पतली और हलकी होती हैं. इन्हें काला, घना और मोटा दिखाने के लिए वह आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं. आज के इस मॉडर्न युग में कुछ ऐसे ट्रीटमेंट भी आ गए हैं जिसे अपनाकर आप एक काली, घनी और मोटी आईब्रो प्राप्त कर सकते हैं. पर ये ट्रीटमेंट महंगे होते हैं और हर कोई इसका लाभ नहीं उठा पाता. ऐसे में परेशान होकर वह आईब्रोज पर तरह-तरह के सस्ते ट्रीटमेंट यूज करते हैं और उन्हें पहले से भी ज्यादा खराब कर लेते हैं. यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज के बाद इस समस्या को हमेशा के लिए भूल जाइये. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप घर पर ही बिना ज्यादा पैसा खर्च किये मोटी, घनी और काली आईब्रो प्राप्त कर सकते हैं. कैसे? आईये जानते हैं.

परफेक्ट आईब्रो के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

  • रूई को हर रोज़ 2 से 3 बार हलके गुनगुने पानी में भिगोकर आईब्रो पर रखें और हलके हाथों से लगभग 10 मिनट तक मसाज करें. यह स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाएगा और आपकी आईब्रो के बालों की ग्रोथ में मदद करेगा.

यह भी पढ़ें :
एलोवेरा के औषधीय गुण

  • रोजाना सोने से पहले एलोवेरा जेल अपनी आईब्रोज पर लगाएं. ऐसा करने से आईब्रो बहुत जल्दी काली और घनी हो जाती है. एलोवेरा जेल लगाकर हलके हाथों से थोड़ी देर के लिए मसाज करें.

  • इसके अलावा रोजाना रूई को कच्चे दूध में भिगोकर आईब्रो पर लगाने से भी फायदा होता है. यह आपकी आईब्रोज को नेचुरल तरीके से काला करने में मदद करता है.

  • हलकी आईब्रोज को काला और घना बनाने के लिए जैतून का तेल सबसे असरदार माना जाता है. यह आपकी आईब्रो को घना करने में मदद करता है. इसके लिए रोज़ बस आपको सोने से पहले जैतून के तेल से आईब्रो की मसाज करनी है. इसका नतीजा आपको कुछ दिनों में नज़र आ जाएगा.

  • अंडे की जर्दी भी आईब्रो की ग्रोथ के लिए बहुत असरदार मानी जाती है. ये आईब्रो के बालों के लिए रामबाण उपाय है. ऐसा इसलिए क्योंकि अंडे की जर्दी में सिलेनियम पाया जाता है जो बाल को घना बनाने में मददगार होता है. कम से कम हफ्ते में दो बार इस जादुई नुस्खे को आजमायें. नतीजा देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

यदि आप भी  हलकी आईब्रोज की समस्या से परेशान हैं तो एक बार इन बताये गए नुस्खों में से एक नुस्खा जरूर आजमा कर देखें. हमें यकीन है कि नतीजा देखकर आप हैरान रह जाएंगे. आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करना न भूलें. 

पढ़ें- लड़कियों को क्यों होती है होठों के ऊपर बाल की समस्या, जानें कैसे कर सकती हैं इसका घरेलू इलाज

पढ़ें- शादी से पहले इस तरह से करें अपनी त्वचा की देखभाल, छह हफ्तों में चमक जाएगी आपकी स्किन

Back to top button