बीच सड़क पर लगा दिया पाकिस्तान का झंडा, पाकिस्तानी ड्राइवर को भी झंडे को रोंदना पड़ा अपने बस से पाकिस्तान से बदला लेने के लिए लोग निकाल रहे हैं नए नए आइडियाज, कहीं पाकिस्तान के नाम पर बिक रहे जूते तो कहीं मुर्दाबाद के नारे लगाने पर डिसकाउंट

पुलवामा हमले में CRPF जवानों के शहीद होने के बाद पूरे देश के अंदर गुस्सा हैऔऱ हर किसी का एक ही नारा है आतंकवाद का सफाया। इस हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली है औऱ पाकिस्तान की हर जगह थू-थू हो रही है। अब पूरे देश में पाकिस्तान के लिए नफरत भर गई है और हर कोई पाकिस्तान का अनोखे तरीके से विरोध जता रहा है। कोई पाकिस्तान के नाम पर जूते बेच रहा है तो कोई पाकिस्तानी झंडे को आग लगाकर अपनी भड़ास निकाल रहा है। ऐसे में अमृतसर का एक वीडियो सामने आया है जिसमें पाकिस्तान का विरोध प्रदर्शन जताने का एकदम ही अनोखा तरीका अपनाया गया है।

सड़क पर बीछा दिया पाकिस्तान का झंडा


दरअसल अमृतसर के स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान के झंडे को बीच सड़का पर बिछा दिया जिससे दिल्ली-लाहौर जाने वाली बस उस के ऊपर से गुजर कर जाए। अब ना चाहते हुए भी ड्राइवर को उसी रास्ते से पाकिस्तान के झंडे पर चढ़कर आगे जाना पड़ा। उस रास्ते से कितनी ही गाड़ियां निकल गई औऱ जब पाकिस्तान की बस आई तो ड्राइवर को भी आगे गाड़ी ले जानी पड़ी। वहीं स्थानीय लोग पाकिस्तान के झंडे को पैरों से दबाए खड़े रहे और लगातार पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

बता दें कि इस तरह का ये पहला विरोध नही हैं।  एक चित्रकार ने भी अपना विरोध जताने के लिए ये ही तरीका अपनाया है। चित्रकार का नाम विनोद धामेजानी है और उन्होंने मरीन ड्राइव के पास बीच सड़क में ही पाकिस्तान का झंडा पेंट करके बनाया है। विनोद का कहना है कि झंडे को रौंदते हुए कई गाड़ियां वहां से निकलेंगी औऱ आने जाने वाले लोग भी इसी झंडे के ऊपर से अपना पैर रखते हुए जाएंगे। ये उनके विरोध प्रदर्शन का तरीका है। उन्होंने कहा कि मैं बॉर्डर पर जंग नहीं लड़ सकता, लेकिन ये कोशिश ये साबित करने की है कि मेरी रगों में देशभक्ति बह रही है।

पाकिस्तान मुर्दाबाद पर लेग पीस पर छूट

सिर्फ इसी तरीके से ही नहीं बल्कि अनोखे अनोखे तरीके से लोग अपना विरोध प्रदर्शन जता रहे हैं। जगदलपुर में रोड के पास फूड स्टॉल लगाने वाले अंजल सिंह ने लोगों के चिकन लेग पीस में 10 रुपए की छूट दे रहे हैं। ये छूट उन लोगों के लिए है जो पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाएंगे। अपने इस ऑफर के बाद वो लोगों के बीच काफी फेमस भी हो गए हैं। उनके इस कदम की काफी तारीफ भी हो रही है। उन्होंने अपने स्टॉल पर लिखवाया है कि पाकिस्तान मुर्दाबाद कहने वाले को लेग पीस में छूट मिलेगी।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से भारत के अंदर का गुस्सा फूट पड़ा है। अब तक बहुत से मौके पर भारत ने चुप्पी साधी है, लेकिन पुलवामा में हुई कायरतापूर्ण घटना पर अब भारत चुप नहीं रहने वाला। आम जनता औऱ सेलिब्रिटीज के साथ साथ चंबल के शेर कहे जाने वाले डाकू मलखान सिंह ने कहा है कि वह 700 बागियों के साथ पाकिस्तान का सफाया कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वो जिले के बागी रहें हैं देश के नहीं। देश के लिए वो बॉर्डर पर मरने को भी तैयार हैं।

यह भी पढ़ें