ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तान में अपनी बेटी को पोलियों नहीं पिलाने देना चाहते फवाद खान, ये हैं वजह

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के दिन इन वक्त काफी बुरे चल रहे हैं। पहले तो वो भारत से बैन हुए और अब उनके खिलाफ उनके ही देश में एफआईआर दर्ज करी गई है। दरअसल ये पूरा मामला है पोलियो पिलाने का है।

पोलियो पिलाने से किया मना

बता दें कि हाल ही में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है और उसकी वजह है कि वो अपनी बेटी को पोलिया नहीं पिलाने दे रहे थे। जिसके चलते पोलियो टीम ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। पोलियो (Polio) टीम ने अपनी एफआईआर में लिखवाया कि जब वह लोग  फैसल टाउन रेजिडेंसी स्थित फवाद के घर पर उनकी बेटी को पोलियो ड्रॉप पिलाने के लिए गए तब उनकी पत्नी ने ना केवल बच्ची को पोलियो ड्रॉप पिलाने से रोका बल्कि पूरी टीम के साथ बदतमीजी से पेश आई।

बाबर बिन अत्ता ने भी फवाद खान के घर पर हुए इस घटना पर ट्वीट करा है। बाबर ने अपने ट्वीट में लिखा कि,” वैक्सीनेशन को लेकर लाहौर डिप्टी कमिश्नर ने आरोप लगाया है कि फवाद के ड्राइवर और फैमिली ने एंटी पोलियो टीम के साथ दुर्व्यव्हार किया। फवाद हमारा गर्व हैं, मैं उनसे रिक्वेस्ट करता हूं कि टीम को अनुमति दें कि वह उनकी बच्ची को वैक्सीन दे सके। लाहौर में पिछले हफ्ते ही एक पोलिया केस सामने आया है। हमें जरूरत है बच्चे सुरक्षित रहें। “

वाइफ नहीं चाहती थी पाकिस्तान में पिलाई जाए पोलियो

वहीं एक बात सामने निकल कर आई है कि फवाद की वाइफ नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी को पाकिस्तान में पोलियो पिलाई जाए बल्कि वो यूके में अपनी बेटी का टीकाकरण कराना चाहती थी। जिसके चलते उन्होंने ऐसा काम किया। बाबर अत्ता ने बताया कि, फवाद खान की वाइफ को लगता है कि यूके में उनकी बेटी का टीकाकरण होने से वह WPV1 स्ट्रेन से सुरक्षित हो जाएगी। जबकि वाइल्ड पोलियो वायरस से सुरक्षा केवल ओरल पोलियो वैक्सीन के साथ ही मिल सकती है।

फवाद खान का परिवार

फवाद खान का जन्म कराची में हुआ था। उनका परिवार 1947 में पाकिस्तान शिफ्ट हो गया था। जिसके बाद वो कुछ सालों तक अपने परिवार के साथ दुबई में रहें और 13 साल की उम्र में वो लाहौर शिफ्ट हो गए। उनके घर में उनके माता-पिता और दो बहनें हैं। फवाद की बड़ी बहन पेशे से आर्टिटेक्ट हैं और छोटी बहन सना एक फिजिशियन हैं। फवाद का परिवार काफी पढ़ा लिखा हैं। फवाद खान ने 2005 में कॉस्ट्यूम डिजाइनर सदफ खान से शादी कर ली थी और अब वो दो बच्चों के पिता हैं। उनका बेटा अयान और बेटी इलायना हैं। फवाद पाकिस्तान के टॉप पेड एक्टर्स में से एक हैं। जिस तरह से उनके परिवार का बैकग्राउंड है उससे साफ है कि वो काफी खुली विचारधारा के लोग हैं।

Back to top button