कालिंदी एक्सप्रेस से मिला धमकी भरा पत्र, दी मोदी के मंच को उड़ाने की धमकी जैश-ए-मोहम्मद का पत्र पढ़ उड़ी पुलिस की नींद, मोदी के मंच सहित कई जगहों पर दी धमाका करने की धमकी

बुधवार को कालिंदी एक्सप्रेस के शौचालय में हुए धमाके की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है और पुलिस ने आज कई देर तक इस ट्रेन में छानबीन की है. बताया जा रहा है कि जब ये ट्रेन टूंडला रेलवे स्टेशन पहुंची तो इस ट्रेन की जांच एटीएस और फॉरेंसिक टीम ने तुरंत करना शुरू कर दी. इस छानबीन के दौरान एटीएस ने सबसे पहले ट्रेन की उस बोगी मे जांच की जिसके शौचालय में ये धमाका हुआ था. इस बोगी की जांच करने के बाद पुलिस की इस टीम ने ट्रेन की अन्य बोगियों की भी जांच की और इस ट्रेन में सवार कुछ लोगों से बात भी की. वहीं इस छानबीन के दौरान पुलिस को एक धमकी भरा पत्र भी मिला है.

क्या लिखा है पत्र में

इस ट्रेन से पुलिस को एक बैग मिला है जिसमें एक धमकी भरा पत्र भी है और इस पत्र में कई धमकी वाली बातें लिखी गई है. जैश-ए-मोहम्मद के नाम से मिले इस पत्र में मोदी को बम से उड़ने और कई जगहों पर बम धमाके करने का जिक्र है. प्लास्टिक बैग से मिले इस पत्र में सबसे ऊपर पहले पैगाम और दाहिने कोने में 786 लिखा है और नीचे जैश-ए-मोहम्मद एजेंट लिखा गया है. इस पत्र में लिखा गया है कि मीटिंग कर इस बारे में सभी को बताया जा चुका है. पीएम मोदी के मंच को बम से उड़ाना है और ऐसा करने के लिए दो किलो आरडीएक्स का इस्तेमाल किया जाएगा और ये आरडीएक्स मंच पर लगाई जानी वाली लकड़ी की बल्लियों में भरा जाएगा. ये काम करने के लिए 2 से 3 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

इसके अलावा इस पत्र में ये भी लिखा गया है कि ‘दिल्ली-कानपुर रूट पर कानपुर आने से 30 किलो मीटर एक पुलिया को ब्लास्ट कर उड़ाना है और ये धमाका 27 फरवरी को होगा.  कानपुर-दिल्ली शताब्दी को निशाना बनाने के लिए डेढ़ किलो आरडीएक्स विस्फोट करना  है. आनंद विहार बस अड्डे पर एक दिन पहले विस्फोटक दे दिया जाएगा’. इस पत्र के मिलने के बाद से पुलिस काफी सतर्क हो गई है. हालांकि इस धमाके की जांच करने वाले अधिकारियों का ये भी कहना है कि जिस तरह से इस पत्र क लिखा गया है उसको देखकर लगता है कि ये किसी की शरारत है.

बुधवार को हुआ था धमाका

गौरतलब है कि बुधवार को कानपुर के पास आते ही कालिंदी एक्सप्रेस के शौचालय में धमाका हुआ था. हालांकि इस धमाके में किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन इस धमाके से ट्रेन की जनरल बोगी में काफी धुआं हो गया था और लोगों के बीच भगदड़ मच गई थी. ये ट्रेन हरियाणा के भिवानी से कानपुर सेंट्रल के लिए रावना हुई थी और ये धमाका इस ट्रेन के शौचालय में उस वक्त हुआ जब ये शाम को 6:40 मिनट पर बर्राजपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी. कहा जा रहा है कि इस ट्रेन के बर्राजपुर रेलवे स्टेशन में पहुंचने के कुछ देर बाद ही ये धमाका हो गया था. हालांकि इस धमाके को करने के लिए कम तीव्रता वाले बम और पटाखे का इस्तेमाल किया गया था जिसके चलते इस धमाके से किसी को नुकसान नहीं पहुंच पाया था.