बॉलीवुड

इन बॉलीवुड सितारों ने मदद करके दी शहीदों को श्रद्धांजलि, जानिए किसने कितने रुपये किये डोनेट

बीते 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. पूरा देश जवानों की शहादत पर शोक मना रहा है. ये फिदायीन हमला तब हुआ जब जवानों की गाड़ी का काफिला डिप्लॉयमेंट के लिए बेस कैम्प जा रहा था. इस हमले के बाद देशभर के लोग पाकिस्तान की निंदा कर रहे हैं और जमकर विरोध कर रहे हैं. आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सितारे भी इस हमले पर अलग-अलग तरीके से अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. कोई ट्वीट करके अपना गुस्सा निकाल रहा है तो कोई विडियो बनाकर. अक्सर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ऐसे मामलों पर ट्वीट करने से बचते हैं लेकिन इस बार पूरा बॉलीवुड मानों एक सा हो गया है. इस बार अधिकतर सितारों ने आगे आकर अपनी बता रखी है और पाकिस्तान के इस हरकत पर अपनी भड़ास निकाली है. इतना ही नहीं, इस बार बॉलीवुड के कई बड़े कलाकार शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए खुलकर सामने आये. बॉलीवुड सितारे शहीदों के परिवारों की अपनी ओर से हर संभव मदद कर रहे हैं. ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि किस बॉलीवुड सितारे ने शहीदों के परिवारों की मदद करने के लिए कितनी राशि दी है.

अमिताभ बच्चन

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है अमिताभ बच्चन का. जानकारी के लिए बता दें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 40 शहीदों के परिवारों को 5 लाख रुपये देने का एलान किया है. वह कुल 2 करोड़ की मदद करके शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

रोनी स्क्रूवाला

वहीं, फिल्म ‘उरी’ के प्रोड्यूसर रोनी स्क्रूवाला ने ट्वीट करके बताया कि ‘टीम उरी’ आर्मी फैमिली वेलफेयर फंड को एक करोड़ रुपये देती है. साथ ही ये भी सुनिश्चित किया कि ये पैसे पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार को ही मिले.

दिलजीत दोसांझ

वहीं पंजाब के मशहूर सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने भी अपनी तरफ से 3 लाख रुपये की राशि शहीदों के परिवारवालों को श्रद्धांजलि के रूप में भेंट की. उन्होंने रसीद का एक स्क्रीनशॉट भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट इन्स्टाग्राम पर शेयर किया.

अक्षय कुमार

अक्सर सिपाहियों के सपोर्ट में आवाज़ उठाने वाले अक्षय कुमार ने हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को 5 करोड़ रुपये दान करने का फैसला किया. इतना ही नहीं, उन्होंने सोशल मीडिया पर बाकी लोगों से भी दान करने का अनुरोध किया.

सलमान खान

बता दें, सलमान खान ने भी अपनी संस्था ‘बीइंग ह्यूमन’ फाउंडेशन के जरिये शहीदों के परिवारवालों की मदद की है. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके दी. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि सलमान की मदद की रकम कितनी है.

तरन आदर्श

वहीं, फिल्म ‘टोटल धमाल’ की टीम ने भी शहीदों के परिवार को 50 लाख रुपये की मदद देने की बात कही. इस बारे में तरन आदर्श ने ट्वीट करते हुए बताया कि पूरी क्रू और कास्ट मिलकर शहीदों के परिवार को 50 लाख रुपये मदद के रूप में देंगे.

पढ़ें पुलवामा अटैक में शहीदों की बेटियों को गोद लेगीं बिहार की ये DM, जीवनभर उठाएंगी उनका खर्च

Show More

Related Articles

Back to top button
Close