कभी संजय दत्त से थे टीना के अफेयर के चर्चे फिर हुआ ब्रेकअप और ऐसे बनीं अंबानी खानदान की बहू

अंबानी खानदान की बहू टीना मुनीम कभी बॉलीवुड की टॉप क्लास की एक्ट्रेस हुआ करती थी। 80 के दशक में उन्होंने एक ग्लैमरस अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बनाई। 1975 में फेमिना टीन प्रिसेंज का खिताब जीतने के बाद 1978 में उन्होंने देव आनंद की फिल्म देश परदेश से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा औऱ इसके बाद वह देवआंनद के साथ और भी फिल्मों में नजर आईं। हालांकि बॉलीवुड से उनका सफर थमा और फिर वह धीरुभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी की पत्नी बन गईं। हालांकि उनका टीना मुनिम से टीना मुनिम अंबानी बनने के सफर में कई विवाद भी सामने आए।

रॉकी से शुरु हुआ था अफेयर

टीना का करियर पर्दे पर बहुत ज्यादा तो नहीं चला, लेकिन ऋषि कपूर के अपोजिट फिल्म कर्ज में काम करके उन्होंने शोहरत बटोरीं। ये फिल्म सुपरहिट रही औऱ टीना को पहचान मिली। इसके बाद टीना के हाथ लगी संजय दत्त की डेब्यू फिल्म रॉकी।इस फिल्म के दौरान दोनों काफी करीब आए। फिल्म संजू में जो रुबी का किरदार है वो टीना मुनिम से प्रभावित था, लेकिन इस बारे में खुलकर कोई बात नहीं की गई थी। जिस तरह फिल्म में रुबी संजू को छोड़ देती है उसी तरह से नशे की लत और ड्रग्स के चलते टीना ने भी संजय दत्त को छोड़ दिय़ा था।1981 में आई फिल्म रॉकी काफी पसंद की गई थी और इसके शूटिंग के दौरान ही टीना और संजय काफी करीब आए। दोनों के अफेयर काफी सुर्खियों में रहते थे। ऐसा भी कहा जाता है कि दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे, लेकिन संजय उन दिनों ड्रग्स और नशा बहुत ज्यादा किया करते थे और उनकी इसी आदत से परेशान होकर टीना मुनिम में उनसे ब्रेकअप कर लिया था।

अनिल को पसंद थीं टीना

टीना तो ब्रेकअप करके आगे बढ़ गईं, लेकिन संजू इस हार्टब्रेक को बर्दाश्त नहीं कर पाए। यासिर उस्मान द्वारा लिखी गई फिल्म द क्रेजी अनटोल्ड ऑफ बॉलीवुड बैड ब्वॉय में इस बात का जिक्र है कि कैसे संजय दत्त को ब्रेकअप का सामना करना पड़ा था। इसमें लिखा था कि 1982 की एक शाम संजय दत्त के आस पास रहने वाले लोग बंदूक चलने की आवाज सुनकर चौंक गए थे। संजय दत्त ने अपने घर पर हवा में 22 बोर की रायफल दागी थी जिसकी आवाज से उनके पड़ोसी घबरा गए थे। सिर्फ ओपन फायर ही नहीं संजय दत्त ने काफी तोड़फोड़ भी मचाई थी। हालांकि वह हमेशा इन सारी बातों को नकारते रहे।दूसरी तरफ अनिल अंबानी को टीना मुनिम बहुत पसंद थीं, लेकिन दोनों की शादी अंबानी परिवार को पसंद नहीं थी क्योंकि उन्हें एक्ट्रेस बहू नहीं चाहिए थी। इसके चलते दोनों ने बेकअप कर लिया। इसके बाद अमेरिका में एक भूकंप आया जिसकी वजह से दोनों एक दूसरे के करीब हो गए। दरअसल अमेरिका मे भूकंप आया तो टीना वहीं थीं। अनिल ने उनका नंबर खोजा और हालचाल पूछा और फिर दोनों की बातचीत बढ़ गई। अबकी अनिल ने फैसला कर लिया की वो टीना से शादी करेंगे औऱ अंबानी परिवार को मानना पड़ा। इके बाद 1991 में अनिल और टीना की शादी हो गई। टीना ने 35 फिल्में करने के बाद खुद को ग्लैमर से दूर कर लिया और अब वह आर्ट की तरफ ही ध्यान देती हैं।

यह भी पढ़ें