अपने दम पर अकेले बच्चों की परवरिश करने वाली ये 5 हैं बॉलीवुड की प्राउड सिंगल मदर

एक बच्चे की परवरिश करने का काम माता पिता दोनों का होता है, लेकिन कई बार ऐस  स्थिति हो जाती हैं जब माता या पिता में किसी एक को ही बच्चों का ख्याल रखना पड़ता है। ऐसा मानते हैं कि बच्चों को जितनी मां की ममता चाहिए उतना ही पिता का साथ भी और थोड़ी सख्ती भी तभी उनकी परवरिश पूरी होती है। हालांकि बॉलीवुड में कई ऐसे सिंगल पैरेंट देखने को मिले जिन्होंने बिना अपने पार्टनर के अपने बच्चों की परवरिश की। हम आपको बताएंगे बॉलीवुड की सिंगल मदर के बारे में जिन्होंने अपने बच्चों को बिना उनके पिता के अकेले पाला है।

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकार और पूर्व ब्रह्मांड सुंदरी सुष्मिता सेन हमेशा से ही सिंगल मदर रहीं। सुष्मिता ने अभी तक शादी नहीं की और दो बेटियों को गोद लिया। सुष्मिता के बेटियों के गोद लेने के फैसले की काफी चर्चा भी हुई थी कि बिना शादी के सुष्मिता कैसे अकेले अपने बच्चों की परवरिश करेंगी, लेकिन सुष्मिता ने ये काम बखूबी निभाया। आज उनकी दोनों बेटियां लगभग जवान हो गई हैं औऱ सुष्मिता एक प्राउड सिंगल मदर हैं। अभी सुष रॉमन को डेट कर रही हैं और जल्दी ही उनसे शादी कर लेंगी।

रविना टंडन

मस्त मस्त गर्ल रवीना ने भी अपने बच्चों की बेहतर तरीके से परवरिश की है। अनिल ठडानी से पहले रवीना ने दो बेटियां गोद ली थी और उनकी बखूबी परवरिश की। इसके बाद उन्होंने शादी कर ली और दो बच्चों को जन्म दिया। आज रवीना के चार बच्चे हैं और चारों को रवीना का एक सा ही प्यार मिलता है। रवीना ने पहली बेटी को 2005 में जन्म दिया और फिर एक बेटे को 2007 में जन्म दिया।

करिश्मा कपूर

कपूर खानदान की करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी की थी, लेकिन इनकी शादी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई। दोनों का रिश्ता एक बुरे झगड़े के हाद खत्म हुआ और फिर दोनों ने तलाक ले लिया। करिश्मा के दो बच्चे हैं समायरा और कियान और करिश्मा उनकी प्राउड सिंगल मदर है। फिल्मों से हटकर करिश्मा बिजनेस चलाती हैं जिससे सालाना वो करोड़ों रुपए कमाती हैं।

अमृता सिंह

अमृता ने अपने से 12 साल छोटे सैफ के साथ शादी की थी, लेकिन एक समय के बाद दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और दोनों ने अलग होने के फैसला किया। इसके बाद सैफ ने करीना से शादी कर ली। सैफ और अमृता से दो बच्चे हुए इब्राहिम औऱ सारा। सारा तो बॉलीवुड में दस्तक दे चुकी हैं। दोनों की परवरिश अमृता ने अकेले की क्योंकि सैफ फिल्मों में बिजी रहा करते थे। हालांकि सारा अमृता औऱ सैफ दोनों के ही बेहद करीब हैं औऱ अपनी मां से वो बहुत ज्यादा प्यार करती हैं।

सारिका

कमल हासन की दूसरी पत्नी सारिका भी एक सिंगल मदर हैं। सारिका औऱ कमल का अफेयर जब शुरु हआ उस वक्त कमल शादीशूदा थे। हालांकि मबाद में उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक दिया और इधर श्रृति का जन्म भी हो चुका था। इसके बाद कमल ने सारिका से शादी कर ली। हालांकि दोनों का रिश्ता चला नहीं और दोनों 2004 में अलग हो गए। इसके बाद श्रृति की सारी परवरिश सारिका ने अकेले की। वह अपने बेटी के बहुत करीब हैं।

यह भी पढ़ें