बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने बिना तलाक लिए ही की दूसरी शादी, कईयो ने तो बदल लिया धर्म

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है, कई बॉलीवुड सेलेब्स ने बीते साल शादी की तो कई इस साल की शुरूआत में ही एक-दूसरे के हो गए। वैसे तो हम आपको हमेशा बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी जानकरियां देते रहते हैं जिनके बारे में शायद ही कोई जानता हो। हम आपको बता चुके हैं कि किन सेलेब्स ने लव मैरिज की तो किसने अरेंज मैरिज और कौन प्यार में इस कदर डूबा की शादी करने के लिए अपना धर्म तक बदल लिया, तो आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताएंगे जो इस कद प्यार में पड़ें कि अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली।

सलीम खान

सलमान खान के पिता यानि की सलीम खान ने भी दो शादियां की, उनकी पहली शादी सलमा के साथ हुई थी जिसके बाद उनको हेलन से प्यार हो गया और सलमा की सहमति से उन्होंने हेलन से दूसरी शादी कर ली।

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र की पहली शादी 19 साल की उम्र में हुई जब वो पढ़ाई कर रहे थे। घर वालों ने उनकी शादी प्रकाश कौर नाम की लड़की से करवा दी, लेकिन जब धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा तो उनको हेमा मालिनी से प्यार हो गया और उनका प्यार इस कदर था कि दोनों एक दूसरे के बिना रह नहीं सकते थे। तब धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म स्वीकार कर लिया था। क्योंकि हिंदू धर्म में एक साथ दो शादियों के लिए मनाही है। बता दें कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी उनको तलाक नहीं देना चाहती थी। इस वजह से धर्मेंद्र ने बिना तलाक के ही हेमा मालिनी के साथ शादी कर ली।

राज बब्बर

80 के दशक के जाने माने अभिनेता राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर की शादी हाल ही में हुई है।  बता दे की  राज बब्बर की शादी नादिरा के साथ हो चुकी थी, लेकिन जब राज बब्बर की मुलाकात अभिनेत्री स्मिता पाटिल से हुई तो उनको स्मिता से प्यार हो गया और उन्होनें स्मिता से शादी करने का मन बना लिया। लेकिन नादिरा उनको तलाक नहीं देना चाहती थी। जिसकी वजह से उन्होंने नादिरा को बिना तलाक दिए ही स्मिता से शादी कर ली लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही स्मिता का निधन हो गया।

उदित नारायण

बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर उदित नारायण के बारे में शायद ही कोई ये बात जानता हो लेकिन उन्होंने भी दो शादियां की हैं। बता दें कि अदित नारायण की पहली वाइफ का नाम रंजना था और उन्होंने मीडिया में ये खुलासा किया था कि 1984 में उनकी उदित के साथ शादी हुई थी। लेकिन उदित को उनके साथ अपना रिश्ता मंजूर नहीं था और उन्होंने मुंबई में दीपा से दूसरी शादी कर ली थी।

संजय खान

अपने समय के जाने-माने एक्टर संजय खान ने भी दो शादियां की थी, संजय की पहली शादी लव मैरिज थी जो उन्होंने जरीन खान के साथ की थी लेकिन शादी के कुछ साल बीतने के बाद ही संजय को जीनत अमान से प्यार हो गया। और उन्होंने जीनत से शादी कर ली। हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया जिसके बाद जीनत ने संजय से तलाक लेकर मजहर खान से निकाह कर लिया।

महेश भट्ट

जगत के जाने माने फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने किरन के साथ पहली शादी की। हालांकि ये उनकी लव मैरिज थी लेकिन इसके बावजूद भी दोनो ज्यादा दिनों तक साथ नहीं रह पाए। बता दें कि शादी के कुछ सालों बाद महेश भट्ट को परवीन बॉबी से प्यार हो गया था जिस वजह से किरन और उनके बीच दूरियां आ गई थीं। और इसकी वजह से महेश को सोनी राजदान से प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली।

Back to top button
?>