शादी के दिन दिखना चाहती हैं खास तो जरूर फॉलो करें ये आसान टिप्स, सबकी निगाहें टिक जाएंगी आप पर

लड़कियों को अपने शादी के दिन का बेसब्री से इंतज़ार रहता है. वह चाहती हैं कि इस दिन वह सबसे खूबसूरत दिखें और सबकी निगाहें उन्हीं पर हों. इस दिन की तैयारी वह कई दिनों से ही शुरू कर देती हैं. अपने खास दिन पर खास लगने के लिए वह कई प्रकार के डाइट प्लान्स फॉलो करती हैं और त्वचा को खूबसूरत और बेदाग दिखाने के लिए तरह-तरह के फेस पैक और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इतना ही नहीं, वह ब्यूटी पार्लर जाकर कई तरह के ट्रीटमेंट लेकर उन पर हजारों रुपये भी खर्च कर डालती हैं लेकिन नतीजा कुछ ख़ास नहीं मिलता. ऐसा इसलिए क्योंकि अधिकतर लड़कियों को इस बात की सही जानकारी नहीं होती कि शादी से पहले कौन-कौन से ट्रीटमेंट लेने चाहिए और कितने दिन पहले लेने चाहिए. शादी का सीजन शुरू हो गया है इसलिए आज हम इस आर्टिकल में ख़ास उन लड़कियों के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स लेकर आये हैं जिनकी शादी तय हो गई है या आने वाले समय में होने वाली है.

शादी से पहले अपनाएं ये ब्यूटी केयर टिप्स

  • शादी से 45 दिन पहले स्किन केयर शुरू कर दें. सबसे पहले अपने स्किन टाइप को समझें. जानने की कोशिश करें कि आपकी त्वचा ऑयली, ड्राई, सेंसिटिव या नार्मल है.
  • शादी से ठीक पहले त्वचा के साथ प्रयोग न करें. इससे आपको नुक्सान पहुंच सकता है. आपके पास इस स्पेशल दिन के लिए जितना अधिक समय होगा उतनी अच्छी आपकी त्वचा नज़र आएगी.
  • घरेलू उपायों को शादी के एक महीने से ही अपनाना शुरू कर दें. इसमें अपनी त्वचा के अनुसार क्लेंसेर, मॉइस्चराइज़र और टोनर का चुनाव करें. त्वचा की अंदरूनी सफाई के लिए वॉलनट पील स्क्रब या कच्चा दूध और बादाम पाउडर के स्क्रब को बेस्ट माना जाता है. आप इसे आसानी से घर पर भी बना सकती हैं.

  • शादी के तीन हफ्ते पहले से ही स्किन रिजुवनेटिंग ट्रीटमेंट ज़रूर लें. इस ट्रीटमेंट से त्वचा में कसाव आता है, स्किन पोर्स खुल जाते हैं और टैनिंग भी हट जाती है.
  • शादी से दो सप्ताह पहले लड़कियां क्रिस्टल अब्रेशन ट्रीटमेंट भी लें. इससे त्वचा मुलायम होती है. लेकिन ध्यान रहे यह ट्रीटमेंट लेने से पहले किसी डर्मेटोलॉजिस्ट यानी त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लेना न भूलें. हर काम के लिए समय निर्धारित कर के चलें.
  • शादी से दो दिन पहले मसाज, बॉडी थेरेपी या बॉडी ट्रीटमेंट लेकर आप खुद को रिलैक्स फील भी करवा सकती हैं.

तो ये कुछ महत्वपूर्ण ब्यूटी टिप्स हैं जिसे हर होने वाली दुल्हन को फॉलो करना चाहिए. यह ब्यूटी टिप्स सिर्फ आपके चेहरे के लिए नहीं बल्कि शरीर के अन्य हिस्सों के लिए भी है. जैसे आप मॉइस्चराइज़र, सनक्रीम या एंटी एजिंग क्रीम चेहरे के साथ-साथ गर्दन, चेस्ट और शरीर के बाकी हिस्सों पर भी लगाएं.

पढ़ें दुल्हन की तरह सज-धज कर प्रयागराज पहुंची राखी सावंत, बोलीं ‘पाप धोने के लिए आई हूं संगम’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.