शादी को गुड्डे-गुड़ियों का खेल समझते है ये अभिनेता, किसी ने 3 तो किसी ने 4 बार की शादी

कहते हैं जोड़ियां ऊपर से बनाई जाती हैं लेकिन कुछ लोगों को ये सब मजाक लगता है और कुदरत की बनाई इस खूबसूरत रीत से खिलवाड़ करने लगते हैं. आम लोगों में ये बात तो आपने शायद ही सुना होगा लेकिन फिल्मी दुनिया में ऐसा बहुत ज्यादा देखने को मिलता है जब वो एक से ज्यादा शादियां करते हैं. बॉलीवुड में एक या दो अभिनेता नहीं हैं जिन्होंने कई शादियां की बल्कि कई ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने एक, दो या फिर कई शादियां की. आज हम आपको ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो शादी को गुड्डे-गुड़ियों का खेल समझते है ये अभिनेता, इनमें से एक ने तो ऐसा हद किया कि एक नहीं दो नहीं बल्कि चार शादियां करके अपना घर बसाया.

शादी को गुड्डे-गुड़ियों का खेल समझते है ये अभिनेता

किशोर कुमार

बॉलीवुड के लोकप्रिय गायक किशोर कुमार ने अपने गानों से लोगों का दिल जीता लेकिन पर्सनल लाइफ में इनकी 4 शादियां हुई हैं. इन्होंने पहली शादी महिला गायक के साथ की थी. इनकी दूसरी शादी एक्ट्रेस मधुबाला से शादी की लेकिन इनकी मृत्यु के बाद इन्होंने तीसरी शादी की लेकिन वो भी चल नहीं पाई. इसके बाद अंत में किशोर कुमार ने चौथी शादी लीना चंदावरकर के साथ की.

संजय दत्त

संजू बाबा ने हमेशा अपनी जिंदगी के जरिए सुर्खियां बटोरी हैं और इन्होंने भी तीन बार सात फेरे लिए. इनकी पहली सागी ऋचा शर्मा के साथ हुई जिनसे इन्हें एक बेटी त्रिशा दत्त हैं. ऋचा का निधन एक बीमारी के चलते हो गया था इसके बाद संजय दत्त ने रेहा पिल्लई के साथ शादी की लेकिन ये शादी भी साल 2005 में तलाक के साथ खत्म हो गई. इसके बाद संजू ने साल 2008 में मान्यता दत्त के साथ शादी हुई और इनसे इन्हें दो बच्चे हैं.

सिद्धार्थ रॉय कपूर

अभिनेत्री विद्या बालन के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी 3 शादियां की थीं. चौथी शादी उन्होंने विद्या से की. इनकी पहली शादी इनकी बचपन की दोस्त के साथ हुई, इसके बाद दूसरी शादी प्रोड्यूसर के साथ हुई थी और तीसरी सादी कथित तौर पर सामने नहीं आई लेकिन रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है. चौथी शादी इन्होंने विद्या बालन के साथ की.

कबीर बेदी

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर कबीर बेदी ने साल 1969 में पहली शादी प्रोतिमा बेदी के साथ की थी जिनसे इन्हें एक बेटी पूजा बेदी हुईं. इसके बाद साल 1974 में इन्होंने प्रोतिमा को तलाक दिया और निक्की बेदी के साथ साल 1994 में शादी की. इसके बाद फिर साल 2016 में परवीन दोसांझ के साथ शादी की.

करण सिंह ग्रोवर

एक्टर करण सिंह ग्रोवर ने टीवी के पॉपुलर सीरियल दिल मिल गए में डॉ. अरमान मलिक का बेहतरीन किरदार निभाया था. इस सीरियल के शुरु होने पर उन्होंने टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा निगम के साथ पंजाबी रीति-रिवाजों के हिसाब से शादी की. इसके बाद इनका कई लड़कियों से अफेयर रहा और फिर साल 2009 में के अंत में अपनी को-एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट के साथ शादी की लेकिन फिर इनका दिल बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु के ऊपर आया और इन्होंने जेनिफर को तलाक देकर बिपाशा के साथ शादी कर ली थी.