31 मार्च से पहले LIC की इस पॉलिसी में लगाएं पैसा, मिलेगा दोहरा मुनाफा

लोगों में इन दिनों इनकम टैक्स बचाने के लिए निवेश करने की एक अजीब सी हड़बड़ी देखने को मिल रही है। जी हां, 31 मार्च से पहले ही लोग ढेर सारा निवेश कर इनकम टैक्स बचाने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए वे कहीं भी निवेश कर दे रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी निवेश करने के मूड में हैं, तो हम आपके लिए एक शानदार ऑफर लेकर आएं हैं, जोकि भारतीय जीवन बीमा की एक पॉलिसी है, जिसके तहत आपको शानदार फायदा भी मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

निवेशकों के लिए भारतीय जीवन बीमा एक शानदार पॉलिसी लेकर आया है, जिसके मदद से आप अपने निवेश का दोहरा लाभ ले सकते हैं और ज़रूरत पड़ने पर भारतीय जीवन बीमा आपको लोन भी देने के लिए तैयार है। अब भई अगर निवेश किया ही जाए तो क्यों न सोच समझ कर अच्छी जगह की जाए ताकि आपको दोहरा फायदा हो। इसलिए हम आपके लिए भारतीय जीवन बीमा की एक ऐसी शानदार पॉलिसी लेकर आएं हैं, जिससे आप न सिर्फ फायदा ले सकते हैं, बल्कि लोन भी ले सकते हैं।

जीवन उत्कर्ष बीमा

भारतीय जीवन बीमा ने अपने ग्राहकों के लिए जीवन उत्कर्ष की पॉलिसी निकाली है, जोकि काफी समय से चल रही है। इस पॉलिसी से ग्राहको को काफी फायदा मिलने वाला है। बता दें कि इस पॉलिसी की  सबसे बड़ी खासियत इसका 12 साल में मैच्‍योर हो जाना है और इसे 6 साल की उम्र से शुरू किया जा सकता है। जी हां, अगर आपका बच्चा 6 साल का है, तो आप उसके नाम भी यह पॉलिसी ले सकते हैं और उसके हाई लेवल की पढ़ाई के लिए आप पैसा एकत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा इस पॉलिसी को 47 साल तक के उम्र वाले व्यक्ति भी ले सकते हैं।

कितने का मिलेगा न्यूनतम सम एश्योर्ड?

बता दें कि भारतीय जीवन बीमा के इस पॉलिसी में निवेश करने वालों को न्‍यूनतम 75 हजार रुपए का सम एश्‍योर्ड मिलेगा। हालांकि, इसके लिए अधिकमत सम एश्योर्ड की सीमा तय नहीं की गई है। इसके अलावा यदि आप एक साल के अंदर सरेंडर करते हैं, तो आपको 70 फीसदी पूरा मूल्य वापिस मिलेगा और अगर उससे ज्यादा साल बाद किया तो आपको 90 प्रतिशत मिलेगा। ऐसे में यह पॉलिसी उन लोगों के लिए बेस्ट है, जोकि निवेश करना चाहते हैं।

बीमा के बदले लोन भी ले सकते हैं आप

यदि आपने यह बीमा लिया है और आपको बीच में पैसों की ज़रूरत पड़ गई तो आप भारतीय जीवन बीमा से इस पॉलिसी के बदले लोन ले सकते हैं। हालांकि, यह लोन पॉलिसी के शुरू के तीन महीनों में नहीं मिलेगा, लेकिन उसके बाद कभी भी ले सकते हैं। इस पॉलिसी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप अपने एजेंट से पता कर सकते हैं और एक अच्छा निवेश कर सकते हैं।