ब्रेकिंग न्यूज़

LIC कन्यादान पॉलिसी: बिटिया की शादी के लिए रोज़ाना जोड़े 121 रुपये, एक साथ मिलेंगे लाखों रुपये

भारत में लड़कियों के जन्म के समय घरवालों को बहुत चिंता हो जाती है इसके लिए वो लड़की पैदा करने में घबराते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह होती है दहेज, जिसे इकट्ठा करने में मिडिल क्लास फैमिली को बहुत परेशानी होती है लेकिन जो बहुत गरीब होते हैं उन्हें बेटी की शादी में बहुत ज्यादा समस्या आती है. मगर अब बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए उनके माता-पिता के लिए अच्छी खबर है जो उनके लेते ही एलआईसी के द्वारा इनवेस्मेंट पॉलिसी की जाएगी. हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं जो LIC की ये एक अच्छी पॉलिसी है जिसमें आप बिटिया की शादी के लिए हर महीने जोड़े 121 रुपये और आपको इसका बेहतर रिटर्न मिलेगा. LIC के इस प्लान का नाम है कन्यादान पॉलिसी.

बिटिया की शादी के लिए हर महीने जोड़े 121 रुपये

LIC कन्यादान पॉलिसी: बिटिया की शादी के लिए हर महीने जोड़े 121 रुपये, एक साथ मिलेंगे लाखों रुपये

LIC कन्यादान पॉलिसी नाम की इस योजना में 121 रुपये रोज के हिसाब से करीब 3600 रुपये महीना प्लान मिल सकता है, लेकिन अगर कोई इससे कम प्रीमियम या इससे ज्यादा प्रीमियम देना चाहता है तो आपको वो भी प्लान मिल सकता है. एलआईसी की इस खास पॉलिसी के मुताबिक, आपको हर दिन 121 रुपये के हिसाब से जमा करना होगा और आपको इसके बदले 25 सालों में 27 लाख रुपये मिलेगा. इसके अलावा अगर पॉलिसी लेने के बाद पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं देना होगा और हर साल उन्हें 1 लाख रुपये मिलेगा. इसके अलावा 25 साल पूरा होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपये भी मिलेगा. इसका लाभ आपको बेटी के जन्म के तुरंत बाद से ही मिल सकता है तो आपको अब बेटी के जन्म पर परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि LIC आपकी हर परेशानी को समझकर आपके लिए ये पॉलिसी लाई है और ये बताना चाहती है कि बेटियां परेशानी नहीं होती है.

जानिए पॉलिसी के बारे में कुछ खास बातें

LIC कन्यादान पॉलिसी लेने के लिए एक साल से लेकर 30 साल तक होनी चाहिए और यह प्लान 25 साल तक का होगा लेकिन प्रीमियम 22 साल के लिए ही देनी होगी. मगर आपकी और बेटी की अलग-अलग उम्र के हिसाब से भी पॉलिसी मिलती है जो बेटी की उम्र के हिसाब से इस पॉलिसी की समय सीमा घट जाएगी. तो एक नजर डालिए इस पॉलिसी पर..

1. 22 साल तक प्रीमियम देना होगा.

2. हर दिन 121 रुपये या महीने में 3600 रुपये देने होंगे.

3. बीच में अगर बीमाधारक की मृत्यु हो जाती है तो परिवार को कोई प्रीमियम नहीं देना होगा.

4. बेटी को पॉलिसी के बचे साल के दौरान हर साल 1 लाख रुपये मिलेगा.

5. पॉलिसी पूरा होने पर नॉमिनी को 27 लाख रुपये मिलेगा.

6. यह पॉलिसी कम या ज्यादा प्रीमियम की भी ली जा सकती है.

देखें यह वीडियो

LIC की इस पॉलिसी के बारे में कुछ बातें

. इसमें न्यूनतम 1 lac का बीमा लिया जा सकता है लेकिन इसकी अधिकतम कोई सीमा नहीं है.

Related Articles

Close