LIC की नयी पॉलिसी : हर महीने 1,302 निवेश करेंगे, तो आपको मिलेंगे 63 लाख रूपये,

हर कोई अपने परिवार को एक अच्छा भविष्य देना चाहता है और अच्छे भविष्य के लिए निवेश बहुत ही ज्यादा ज़रूरी है। ऐसे में अगर आप भी अपने परिवार को भविष्य में आर्थिक रूप से मजबूत देखना चाहते हैं, तो आपके लिए लाइफ इंश्योरेंस से बेहतर दूसरा कोई ऑप्शन नहीं है। जी हां, लाइफ इंश्योरेंस हमारे जीवन के आर्थिक रिस्क को कम करता है और इससे हम अपने परिवार को एक बेहतर भविष्य भी दे सकते हैं। ऐसे में आपके लिए एलआईसी (LIC) एक बेहतरीन प्लान लेकर आया है, जिसकी मदद से आप अपने परिवार को एक मजबूत भविष्य दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

एलआईसी (LIC) अपने ग्राहकों के लिए एक नई पॉलिसी लेकर आया है, जिसका नाम जीवन उमंग है। इस पॉलिसी से आप अपने परिवार को एक अच्छा भविष्य दे सकते हैं। इस पॉलिसी की खासियत यह है कि इसका फायदा तीन साल के बच्चे से लेकर 55 साल तक के लोग उठा सकते हैं और पॉलिसी होल्डर के मौत के बाद उसका सारा पैसा उसके परिवार को मिल जाएगा। ऐसे में आप अपना भविष्य तो संभालेंगे ही, लेकिन इसके साथ ही अपने बच्चों को भी एक बेहतर भविष्य दे पाएंगे। इतना ही नहीं, जीवन उमंग 100 साल की उम्र तक कवर देती है।

जीवन उमंग पॉलिसी के तहत निवेश करें सिर्फ 1302 रूपये महीने

जीवन उमंग पॉलिसी के तहत यदि आप 30 साल तक 1,302 रुपये प्रीमियम का भुगतान करते हैं, तो आपका कुल निवेश 4,58,940 रूपये का हो जाएगा, ऐसे में 31वें साल से आपको सालाना 40,000 रुपये का रिटर्न मिलेगा। इस हिसाब अगर 100 साल तक की उम्र के रिटर्न की गणना करें, तो यह 28 लाख रुपये हो जाएगा। कुल मिलाकर इस पॉलिसी से आपको 23,41,060 रुपये का फायदा होगा, जोकि आपके परिवार को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए बेहतर है। साथ ही आपको बता दें कि अगर पॉलिसी धारक की उम्र 101 साल हो जाएगी तो अलग से उसे 62.95 लाख रूपये मिलेंगे।

इन विकल्पों के साथ है उपलब्ध

एलआईसी (LIC) के जीवन उमंग पॉलिसी के तहत आपको कई विकल्प मिल सकते हैं। यह विकल्प पॉलिसी के सीमा के हिसाब से है। बता दें कि 15, 20, 25, 30 सालों के विकल्पों के साथ उपलब्ध होने वाली इस पॉलिसी के लिए प्रीमियम राशि 25,000 हजार या उसके गुणांकों में होगी, जोकि पॉलिसी धारक के जीवन काल तक होगी और उसके बाद नॉमिनी को पूरा पैसा मिल जाएगा। ऐसे में जीवन उमंग पॉलिसी आपके परिवार को एक बेहतर भविष्य दे सकती है।

संतुष्ट नहीं होने पर आप कर सकते हैं पॉलिसी कैंसिल

बता दें कि जीवन उमंग पॉलिसी के तहत अगर आप इससे संतुष्ट नहीं होते हैं, तो आप इसे बीच में कैंसिल कर सकते हैं और आपकी निवेश राशि आपको मिल जाएगी। ऐसे में एलआईसी की यह पॉलिसी ग्राहकों के लिए बेहतर है। इसके बारे में और अधिक जानकारी के लिए आप अपने बीमा एजेंट से संपर्क कर सकते हैं और फिर इस पॉलिसी का आनंद ले सकते हैं।