WhatsApp अपने इन यूजर्स को देगी 1.8 करोड रुपए, कहीं आप भी तो नहीं है इसमें शामिल?

आज की डेट में लगभग हर कोई व्हाट्सऐप यूज करता है। जी हां, चैटिंग की दुनिया में पहली पसंद लोगों की व्हाट्सऐप ही है। दिन भर लोग व्हाट्सऐप यूज करते हैं, लेकिन अगर हम कहें कि अब आपको व्हाट्सऐप से 1 करोड़ रुपये मिल सकता है, तो शायद आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन यह बिल्कुल सच है। व्हाट्सऐप एक ऐसा फीचर लेकर आया है, जिसके ज़रिए कुछ चुनिंदा लोगों को यह ऑफर मुहैया कराया जाएगा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

व्हाट्सऐप की कंपनी ने छोटे व्यापारियों को लुभाने के लिए स्टार्टअप इंडिया ग्रांड चैलेंज की घोषणा की है, जिसके ज़रिए व्यापारियों को बड़ा फायदा होगा। दरअसल, व्हाट्सऐप की कंपनी ने भारत सरकार के स्टार्टअप इंडिया के साथ पार्टनरशिप करार किया है, जिसकी वजह से अब छोटे व्यापारियों को फंडिग के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। इस ऑफर के लिए व्हाट्सऐप की कंपनी ने कुछ नियम बनाए हैं, तो ऐसे में आपके लिए यह जानना बेहद ज़रूरी है।

कौन कर सकता है अप्लाई?

कंपनी ने बताया कि इसके लिए वहीं व्हाट्सऐप यूजर्स अप्लाई कर सकता है, जिसके पास ऐसे आइडिया या बिजनेस मॉडल है और जो रोजाना होने वाले समस्यों को सुलझाने में मदद कर सके। इसके लिए आप 10 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा आप व्हाट्सऐप की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सारी जानकारी ले सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि इसके लिए आखिरी डेट 10 मार्च है।

ये बिजनेसमैन उठा सकते हैं इसका फायदा

कंपनी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इस स्टार्टअप आइडिया चैलेंज में AI, AR VR (ऑगमेंटेड + वर्चुअल रियलिटी), एनालिटिक्स, फूड एंड बेवरेजेज, वेस्ट मैनेजमेंट, मार्केटिंग से ट्रांसपोर्टेशन, फैशन आदि बिजनेसमैन फायदा उठा सकते हैं। ऐसे में अगर आप इनमें से कोई बिजनेस करते हैं या फिर करना चाहते हैं तो आपके लिए यह बेहतर विकल्प है। इसलिए आपके लिए इस अप्लाई कर सकते हैं। कंपनी की तरफ से पांच लोगों को फंड दिया जाएगा।

व्हाट्सऐप के 20 करोड़ यूजर्स है भारत में

आपको बता दें कि दुनिया भर में व्हाट्सऐप सबसे ज्यादा लोकप्रिय मैसेंजर ऐप है। ऐसे में दुनियाभर में व्हाट्सएप के करीब 1.3 अरब यूजर्स हैं, जिसमें से भारत के 20 करोड़ यूजर हैं। इतना ही नहीं, अब तक 50 लाख लोग व्हाट्सऐप के बिजनेस प्लेटफॉर्म से जुड़ चुके हैं, जोकि अपने आप में ही एक बड़ी संख्या है। बता दें कि व्हाट्सऐप के साथ बिजनेस करने के लिए आपको 10 मार्च से पहले अप्लाई करना होगा और आपके पास एक नया आईडिया होना चाहिए, ताकि आप इसका लाभ उठा सके। और आपका आईडिया ऐसा होना चाहिए, जिससे भारत की कोई न कोई समस्या का समाधान हो सके।